Asianet News Hindi

24 घंटे में भारतीय सेना ने किए दो ऑपरेशन, 8 आतंकी मरे, साढ़े पांच महीने में मारे गए 100 से भी ज्यादा

GOC 15 कॉर्प्स लेफ्टिनेंट जनरल बग्गावल्ली सोमशेखर राजू कहते हैं कि पिछले 24 घंटों में दो ऑपरेशन में हमने 8 आतंकवादी मार गिराए। मस्जिद के साथ में जहां हमने 3 आतंकवादी मारे, वहां सुरक्षा बलों ने ये सुनिश्चित किया कि मस्जिद को कोई नुकसान न हो। 

GOC 15 Corps Lt Gen Baggavalli Somashekar Raju Press Confrence on Terrorist encounter in Jammu & kashmir KPY
Author
Srinagar, First Published Jun 19, 2020, 2:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर में आए दिन आतंकी कोई ना कोई गतिविधियां करते रहते हैं। वो हमेशा ही घुसपैठ करने की कोशिश करते रहते हैं। अवंतीपोरा और शोपियां में भी आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई। इस दौरान कुछ आतंकी वहां की जामा मस्जिद में घुस गए और सुरक्षाबलों द्वारा बिना मस्जिद को कोई नुकसान पहुंचाए 3 आतंकी मार गिराए। पिछले 24 घंटों में दो ऑपरेशन में भारतीय जवानों ने 8 आतंकियों को मार गिराया है। 

साढ़े पांच महीने में 100 से ज्यादा मरे आतंकी 

जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी थी। इस दौरान उन्होंने आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ को लेकर बातचीत की। उन्होंने बताया कि पिछले करीब साढ़े 5 महीनों के दौरान 100 से ज़्यादा आतंकवादी मारे गए हैं। उनमें से 50 से ज़्यादा हिजबुल मुजाहिदीन से थे, 20 के करीब लश्कर-ए-तैयबा, 20 जैश-ए-मोहम्मद और बाकी के छोटे संगठनों से थे।

इसके साथ ही दिलबाग सिंह ने कहा कि आतंकियों की नई भर्ती में काफी कमी आई है। और ये कमी सिविल सोसाइटी, माता-पिता और पुलिस के संयुक्त प्रयासों से आई है। उन्होंने कश्मीर के आवाम का शुक्रिया अदा किया और कहा कि अब यहां के युवा भी शांति और अमन की ओर बढ़ रहे हैं। 

 

वहीं, GOC 15 कॉर्प्स लेफ्टिनेंट जनरल बग्गावल्ली सोमशेखर राजू कहते हैं कि पिछले 24 घंटों में दो ऑपरेशन में हमने 8 आतंकवादी मार गिराए। मस्जिद के साथ में जहां हमने 3 आतंकवादी मारे, वहां सुरक्षा बलों ने ये सुनिश्चित किया कि मस्जिद को कोई नुकसान न हो। हर ऑपरेशन के साथ हम शांति के रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios