Asianet News HindiAsianet News Hindi

दुनिया के बड़े लीडर्स का अकाउंट हैक होने पर सरकार अलर्ट, ट्विटर को भेजा नोटिस, मांगी जानकारी

भारत की साइबर सुरक्षा एजेंसी सीईआरटी इन ने ट्विटर को नोटिस भेजा है। दरअसल, दुनिया की बड़ी हस्तियों के प्रोफाइल हैक करने की खबरें सामने आई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीईआरटी इन ने ट्विटर पर सेंधमारी की घटना से प्रभावित होकर भारतीय यूजर्स की संख्या के बारे में पूरी जानकारी मांगी है। 

Government of India sent information to Twitter seeking information kpn
Author
New Delhi, First Published Jul 18, 2020, 5:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारत की साइबर सुरक्षा एजेंसी सीईआरटी इन ने ट्विटर को नोटिस भेजा है। दरअसल, दुनिया की बड़ी हस्तियों के प्रोफाइल हैक करने की खबरें सामने आई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीईआरटी इन ने ट्विटर पर सेंधमारी की घटना से प्रभावित होकर भारतीय यूजर्स की संख्या के बारे में पूरी जानकारी मांगी है। ट्विटर को यह भी बताने के लिए कहा गया है कि बड़ी हस्तियों से अकाउंट हैकिंग से किस तरह की सूचनाएं प्रभावित हुई हैं।

- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीईआरटी इन ने ट्विटर से पूछा कि कितने भारतीय ट्वीट और लिंक विजिट किए हैं? इतना ही नहीं, क्या ट्विटर ने प्रभावित यूजर्स को उनके प्रोफाइल में सेंध व अनधिकृत उपयोग के बारे में बताया है। 

"हैकिंग से लोग किस तरह प्रभावित होते हैं"
सरकार ने पूछा कि हैकिंग से यूजर्स किस तरह प्रभावित होते हैं? साथ ही हमले के तौर-तरीके के बारे में भी ब्योरा मांगा है। इसके अलावा हैकिंग की घटना के प्रभाव को कम करने के लिए ट्विटर द्वारा की गई सुधारात्मक कार्रवाई का विवरण मांगा है।

क्या है पूरा मामला? 
दरअसल, हैकर्स ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार जो बिडेन के साथ-साथ अमेजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जेफ बेजोस, माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क जैसी बड़ी वैश्विक हस्तियों के ट्विटर खाते को बुधवार को हैक कर लिया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios