Asianet News Hindi

पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने पर प्रदर्शनकारियों से लिया जाएगा हर्जाना, CM खट्टर ने शाह से की मुलाकात

हरियाणा के मुख्यमंत्री एमएल खट्टर ने आज यानी की शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने किसानों के मुद्दे समेत कई मुद्दों पर उनसे बात की। इस मुलाकात में फैसला लिया गया कि प्रदर्शनकारियों के लिए कानून बनाया जाए।

Haryana CM ML Khattar Said We will be bringing a law for recovery of damages to public property from protesters KPY
Author
New Delhi, First Published Feb 13, 2021, 9:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नेशनल डेस्क. हरियाणा के मुख्यमंत्री एमएल खट्टर ने आज यानी की शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने किसानों के मुद्दे समेत कई मुद्दों पर उनसे बात की। इस मुलाकात में हुई बातचीत का निष्कर्ष ये निकाला गया है कि अगर प्रदर्शनकारी अब किसी भी तरह का पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाते हैं तो उसका हर्जाना वो ही भरेंगे। इसके लिए खट्टर ने कहा कि वो केंद्र सरकार के साथ बैठकर इसके लिए कानून लेकर आएंगे। 

 

ट्रैक्टर रैली में प्रदर्शकारियों मचाया था उत्पात 

कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले दो महीनों से ज्यादा समय से दिल्ली बॉर्डर पर डटे प्रदर्शनकारियों ने 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली देश की राजधानी में दिल्ली में निकाली थी। इस दौरान दिल्ली की सड़कों पर उन्होंने जमकर उत्पात मचाया था। इस उत्पात में पब्लिक प्रॉपर्टी का उन्होंने काफी नुकसान किया था। डीटीसी बसें फोड़ दी थी, साथ ही सैकड़ों महिला और पुरुष पुलिसकर्मी बुरी तरह से घायल हो गए थे। इसके साथ लाल किले पर चढ़कर तिरंगे झंडे का भी आपमान किया गया था। वहां पर खालिस्तान का झंडा फहराया गया था। 

संयुक्त किसान मोर्चा का दावा- 16 किसान लापता 

किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा ने दावा किया है कि अब भी 16 किसान लापता हैं। इतना ही नहीं, संयुक्त किसान मोर्चा का कहना है कि 14 एफआईआर के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने 122 किसानों को गिरफ्तार किया है। कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा ने आरोप लगाया है कि किसानों को फर्जी मामलों में फंसाया जा रहा है, उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। 

इसके साथ ही संगठन का कहना है कि जिन किसानों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है संयुक्त किसान मोर्चा उनका सारा खर्चा वहन करेगा।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios