Asianet News Hindi

गुरुग्राम में निर्माणाधीन फ्लाईओवर का 250 मीटर हिस्सा गिरा, तीन मजदूर घायल, आ गई थी दरार

राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में रविवार सुबह निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिर गया। यह फ्लाईओवर सीधे दिल्ली से जुड़ रहा था। हादसा करीब 7.20 मिनट पर हुआ। घटना की जानकारी लगने के करीब 25 मिनट बाद पुलिस और एम्बुलेंस मौके पर पहुंची। बताया गया है कि फ्लाईओवर के एक हिस्से में दरार आ गई थी। उसे ही ठीक किया जा रहा था। हादसे में तीन मजदूर घायल हो गए।

Haryana Under construction flyover on Gurugram-Dwarka Expressway near Daulatabad collapses kpa
Author
Gurugram, First Published Mar 28, 2021, 9:58 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गुरुग्राम, हरियाणा. राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेसवे पर दौलताबाद के पास निर्माणाधीन फ्लाईओवर के गिरने की घटना सामने आई है। हादसा रविवार सुबह करीब 7.20 बजे हुआ। निर्माणाधीन फ्लाईओवर का करीब 250 मीटर का एक हिस्सा गिर गया। हादसे में तीन मजदूरों के घायल होने की खबर है। यह फ्लाईओवर सीधे दिल्ली से जुड़ रहा था।

घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन मौके पर पहुंचा। घायलों को नजदीक के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में फ्लाईओवर पर रखी मशीन भी गिर गई। सीनियर फायर अधिकारी ईशम सिंह ने बताया कि उनकी टीम सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गई थी। बचाव में बड़ी क्रेनों की मदद लेनी पड़ी। हालांकि इसके लिए नेशनल डिजास्टर रेस्पॉन्स फोर्स (NDRF) की जरूरत नहीं पड़ी।

घटना के बाद करीब साढ़े 9 बजे मौके पर पहुंचे राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से द्वारका एक्सप्रेस-वे के प्रोजेक्ट डायरेक्टर आरके मिश्रा ने बताया कि  फ्लाईओवर के एक सेगमेंट में दरार आ गई थी। उसे सुधारा जा रहा था। कुछ लोग काम कर रहे थे, तभी दो पिलर के बीच का हिस्सा गिर गया। बता दें कि गुरुग्राम में निर्माणाधीन फ्लाईओवर गिर जाने की  एक घटना 7 महीने पहले भी हो चुकी है। 22 अगस्त 2020 की रात को गुरुग्राम-सोहना-अलवर हाईवे पर निर्माणाधीन एलिवेटेड रोड के पिलर नंबर 10 से 11 के बीच का स्लेब सीधे नीचे गिर गया था। हादसे में दो मजदूर घायल हुए थे। इसके बाद NHAI के तत्कालीन परियोजना निदेशक एके शर्मा ने कंपनी द्वारा सुरक्षा के इंतजाम पूरे किए जाने तक काम पर रोक लगा दी थी। वहीं, NHAI ने फरवरी 2021 के पहले हफ्ते में ही कंस्ट्रक्शन कंपनी ओरियंटल स्ट्रक्चरल इंजीनियर्स प्राइवेट लिमिटेड को 3 करोड़ रुपए का जुर्माना किया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios