Asianet News Hindi

ड्रग्स केस : रिया-शोविक की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा, 7 घंटे चली सुनवाई

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सामने आए ड्रग्स कनेक्शन को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरों जांच कर रहा है। इसी बीच मंगलवार को सुशांत की एक्स गर्लफ्रेंड रह चुकी  रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट में करीब 7 घंटे सुनवाई चली जिसपर कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। सूत्रों के मुताबिक, आज ही रिया और उनकी जमानत पर फैसला आ सकता है। रिया करीब 22 दिनों से भयखला जेल में बंद हैं। 
 

Hearing on Riya-Shovik's bail plea in drugs case started, bail or jail .....?  LIVE News and Updates
Author
Mumbai, First Published Sep 29, 2020, 11:48 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सामने आए ड्रग्स कनेक्शन को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरों जांच कर रहा है। इसी बीच मंगलवार को सुशांत की एक्स गर्लफ्रेंड रह चुकी  रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट में करीब 7 घंटे सुनवाई चली जिसपर कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। सूत्रों के मुताबिक, आज ही रिया और उनकी जमानत पर फैसला आ सकता है। रिया करीब 22 दिनों से भयखला जेल में बंद हैं। 
मामले में रिया अब तक कई बार जमानत याचिका दाखिल कर चुकी हैं लेकिन हर बार कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज की है।

रिया-शोविक की जमानत से प्रभावित होगी जांच - एनसीबी  

सूत्रों के मुताबिक, ड्रग्स एंगल की जांच कर रही एजेंसी एनसीबी अभी ये नहीं चाहती कि रिया और शोविक दोनों जेल से बाहर आए। एनसीबी ने तय किया है कि वो रिया की जमानत याचिका का विरोध करेगी। अदालत में एनसीबी ने रिया और शोविक के खिलाफ कई गंभीर तर्क दिए हैं। एनसीबी का कहना है कि अगर रिया-शोविक जेल से बाहर आ जाएंगे तो जांच प्रभावित हो सकती है। हांलाकि अब देखना होगा कि रिया की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट का क्या फैसला होगा।

अब तक 20 गिरफ्तारियां कर चुकी है NCB

सुशांत सिंह राजपूत मौत से शुरू हुआ घटनाक्रम अब ड्रग्स एंगल तक आ चुका है। अब तक एनसीबी ड्रग्स मामले में बॉलीवुड की चार बड़ी अभिनेत्रियों दीपिका, सारा, श्रद्धा और रकुलप्रीत से कईं घंटों की पूछताछ कर चुकी है। इसके साथ ही एनसीबी अबतक इस मामले से जुड़ी कुल 20 गिरफ्तारियां कर चुकी है। NCB की पूछताछ में सामने आया था कि शोविक ने रिया के कहने पर सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदे थे। वहीं सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत ने भी ड्रग्स केस में रिया का ही नाम लिया था। मालूम हो कि रिया चक्रवर्ती सुशांत केस में मुख्य आरोपी हैं। इससे पहले सीबीआई, ईडी की जांच में रिया किसी मुश्किल में नहीं फंसीं लेकिन एनसीबी ने रिया को शिकंजे में ले लिया। रिया और उनके भाई शोविक के कई ड्रग्स पेड्लर्स संग कनेक्शन भी सामने आए थे जिसके बाद से ही दोनों मुंबई की जेल में बंद हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios