Asianet News HindiAsianet News Hindi

शाहीन बाग में लागू हुई धारा 144; पुलिस बोली, इस क्षेत्र में न इकट्ठे हों, न ही प्रदर्शन करें

नागरिकता कानून के खिलाफ शाहीन बाग में जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच प्रशासन ने प्रदर्शन एरिया में धारा 144 लागू कर दिया है। इसके साथ ही भारी मात्रा में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। शाहीन बाग में ढाई महीने से लगातार धरने पर महिलाएं बैठी हैं और नागरिकता कानून को हटाने की मांग कर रही हैं। 

Heavy police deployment in Shaheen Bagh Delhi Section 144 applied kps
Author
New Delhi, First Published Mar 1, 2020, 10:58 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. नागरिकता कानून के खिलाफ शाहीन बाग में जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच प्रशासन ने प्रदर्शन एरिया में धारा 144 लागू कर दिया है। इसके साथ ही भारी मात्रा में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। शाहीन बाग में दिल्ली पुलिस ने नोटिस जारी कर कहा है कि इस क्षेत्र में न इकट्ठे हों, न ही प्रदर्शन करें। इस आदेश को न मानने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। शाहीन बाग में ढाई महीने से लगातार धरने पर महिलाएं बैठी हैं और नागरिकता कानून को हटाने की मांग कर रही हैं। 

रखी जा रही कड़ी नजर 

दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनस्थल के आसपास सुरक्षा व्यवस्था तेज कर दी है। प्रदर्शनस्थल के पास धीरे-धीरे बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया जा रहा है। पुलिस सब पर कड़ी नजर रख रही है। इसके अलावा प्रदर्शन स्थल की ओर आने वाली सड़कों पर भी निगरानी पुलिस रख रही है।

Image

संयुक्त कमिश्नर ने संभाला मोर्चा 

संयुक्त कमिश्नर डीसी श्रीवास्तव शाहीनबाग में मौजूद हैं। संयुक्त कमिश्नर ने सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाली है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के मद्देनजर यहां भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। हमारा मकसद कानून व्यवस्था बनाए रखना और किसी भी तरह की अप्रत्याशित घटना को रोकना है। 

उत्तरी दिल्ली में हुई थी हिंसा 

पिछले 23 से 25 फरवरी तक उत्तरी पूर्वी दिल्ली में हिंसा की भयावह घटना घटित हुई। जिसमें दंगाईयों ने जमकर पत्थर चलाए, गोलियां दागी , दुकानों, घरों, स्कूलों और गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। इस पूरे घटवा में 42 लोगों की मौत हो गई। जबकि 250 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। वहीं, एक हेड कांस्टेबल शहीद  हो गया है जबकि डीसीपी सहित 56 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios