Asianet News Hindi

गृहमंत्री अमित शाह फिर एम्स में भर्ती, अस्पताल ने कहा- संसद सत्र से पहले 1-2 दिन चेकअप होगा

गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah) को शनिवार देर रात दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एम्स के मुताबिक, संसद के मानसून सत्र से पहले अमित शाह को पूरे मेडिकल चेकअप के लिए भर्ती किया गया है। वे एक-दो दिन एम्स में रहेंगे।

Home minister Amit Shah Admitted AIIMS Delhi Health News And Updates KPY
Author
New Delhi, First Published Sep 13, 2020, 7:34 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah) को शनिवार देर रात दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एम्स के मुताबिक, संसद के मानसून सत्र से पहले अमित शाह को पूरे मेडिकल चेकअप के लिए भर्ती किया गया है। वे एक-दो दिन एम्स में रहेंगे।

पिछले दिनों गृहमंत्री (Home Minister) कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। हालांकि, इलाज के कारण कोरोना नेगेटिव पाए जाने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था। 

शनिवार को देर रात गृहमंत्री को अस्पताल में कराना पड़ा एडमिट 

अमित शाह को शनिवार को रात 11 बजे एम्स में भर्ती किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सूत्रों के हवाले से कहा जा रहे है कि कोरोना वायरस से उबरने के बाद अमित शाह को सांस लेने में समस्या का सामना कर रहे हैं। एम्स के एक सूत्र ने कहा कि 'यह बेहतर होगा कि कुछ वक्त के लिए अमित शाह अस्पताल में रहें, जहां निगरानी में रखकर उनका इलाज हो सके।' फिलहाल, अमित शाह को एम्स में कार्डियो न्यूरो टॉवर में भर्ती कराया गया है।

कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे गृहमंत्री 

बता दें, इससे पहले अगस्त के महीने में गृहमंत्री अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (Coronavirus) आई थी। इसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां, डॉक्टर्स की टीम ने उनका इलाज किया। करीब दो हफ्ते में अमित शाह ने कोरोना को मात दी और 14 अगस्त को उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। इसके बाद उन्हें मेदांता अंस्पताल से छुट्टी मिल गई और उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई थी। 

हालांकि, इसके कुछ दिन बाद ही अमित शाह की सेहत फिर बिगड़ गई और उन्हें एम्स में भर्ती किया गया था। तब उन्हें हल्के बुखार की शिकायत थी, जिसके बाद एम्स (AIIMS) में उन्हें पोस्ट कोविड केयर में भर्ती कराया गया था। करीब 12 दिन के इलाज के बाद उन्हें एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया था।

 

Amit Shah के लिए प्रार्थनाओं का दौर भी शुरू, यहां किया गया Hawan और पूजा

"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios