Asianet News HindiAsianet News Hindi

अमित शाह एम्स में भर्ती, थकान और शरीर में दर्द की शिकायत थी; अस्पताल से ही कर रहे काम

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली एम्स में भर्ती कराए गए हैं। शाह हाल ही में कोरोना को मात देकर घर लौटे थे। उनकी 2 अगस्त को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

Home Minister Amit Shah has been admitted to AIIMS for post COVID care KPP
Author
New Delhi, First Published Aug 18, 2020, 10:58 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली एम्स में भर्ती कराए गए हैं। शाह हाल ही में कोरोना को मात देकर घर लौटे थे। उनकी 2 अगस्त को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अमित शाह को सोमवार रात को एम्स में भर्ती कराया गया है। यहां उनकी पोस्ट कोविड केयर होगी। हालांकि, शाह की स्थिति सामान्य और अस्पताल से ही काम कर रहे हैं।

दोबारा क्यों भर्ती कराए गए अमित शाह? 
अमित शाह कोरोना को हराकर हाल ही में घर लौटे हैं। लेकिन उन्हें कुछ दिनों से थकान और शरीर में दर्द जैसी शिकायत थी। इसके बाद उन्हें पोस्ट कोविड केयर में भर्ती कराया गया है।

क्या है पोस्ट कोविड केयर?
दरअसल, हाल ही में ऐसी शिकायत आ रही है कि जो लोग कोरोना से ठीक हुए हैं, उन्हें बाद में तमाम प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कुछ मरीजों में सांस लेने में दिक्कत, थकार, शरीर दर्द जैसे आम लक्षण हैं। तो कुछ के फेफड़ों में परेशानी, स्ट्रोक, खून के थक्के जमने जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ रह है। ऐसे मरीजों के लिए अब अस्पताल में पोस्ट कोविड केयर देने के लिए व्यवस्था की जा रही है। 

शाह ने कोरोना को दी मात
शाह ने 2 अगस्त को ट्वीट कर बताया था कि वे कोरोना संक्रमित हैं। उन्होंने बताया था कि कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने के बाद उन्होंने कोरोना का टेस्ट कराया था। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शाह को मेदांता के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अमित शाह की 14 अगस्त को कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके बाद उन्हें छुट्टी मिल गई थी।

शाह ने ट्वीट कर बताया था, मेरी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। मैं ईश्वर का धन्यवाद करता हूं और इस समय जिन लोगों ने मेरे स्वास्थ्यलाभ के लिए शुभकामनाएं देकर मेरा और मेरे परिजनों को ढाढस बंधाया उन सभी का ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूं। मैं कुछ और दिनों तक होम आइसोलेशन में रहूंगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios