Asianet News HindiAsianet News Hindi

नए साल को लेकर गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी, कहा- पार्टी में लापरवाही न करें, चौकसी की जरूरत

कोरोना महामारी के बाच गृह मंत्रालय ने एक बार फिर से सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अलर्ट किया है। सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को लिखे गए पत्र मं कहा गया है कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस की नई किस्म की पहचान होने और कई देशों में बढ़ रहे मामलों के बीच भारत में बेहद सावधानी की जरूरत है। 

Home Ministry said to follow Corona guide line in the new year kpn
Author
New Delhi, First Published Dec 29, 2020, 7:47 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना महामारी के बाच गृह मंत्रालय ने एक बार फिर से सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अलर्ट किया है। सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को लिखे गए पत्र मं कहा गया है कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस की नई किस्म की पहचान होने और कई देशों में बढ़ रहे मामलों के बीच भारत में बेहद सावधानी की जरूरत है। 

गृह मंत्रालय ने कहा, नए साल की पार्टियां की लापरवाही कहीं लोगों के ऊपर भारी न पड़ जाए, इसलिए इस दौरान बेहद चौकसी की जरूरत है। गृह मंत्रालय के अनुसार, पिछले 2-3 महीनों में कोरोना को लेकर स्थिति संतोषजनक रही है। लेकिन ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन और कई देशों में केसों में बढ़ोतरी चिंताजनक है। 

नए साल की पार्टियों में सावधानी
राज्य सरकारों ने कहा, नए साल के मौके पर होने वाली पार्टियों में सावधानी की जरूरत है। इसके अलावा मौजूदा ठंड का मौसम भी कोरोना के संक्रमण के लिए मुफीद है, इसलिए इस बाबत राज्य पर्याप्त सावधानी रखें और जरूरत के अनुसार कदम उठाएं।

राज्य सरकारों को दिया अधिकारी
गृह मंत्रालय ने कहा, राज्य और केंद्र शासित सरकारें अपने आकलन से राज्यों में प्रतिबंध लगा सकती है। जरूरत पड़ने पर नाइट कर्फ्यू भी लगाया जा सकता है। हालांकि गृह मंत्रालय ने कहा कि एक राज्य से दूसरे राज्य में आने जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios