Asianet News Hindi

Howdy Modi से रंगा ट्विटर, मोदी की स्पीच से पहले केंद्रीय मंत्रियों ने बदली DP

अमेरिका के ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, राम विलास पासवान, धर्मेंद्र प्रधान, राधामोहन सिंह, नरेंद्र सिंह तोमर समेत तमाम केंद्रीय मंत्रियों ने अपनी प्रोफाइल पर 'हाउडी मोदी' का लोगो लगा लिया है। 

Howdy Modi: modi Ministers Change Twitter DP Ahead Of PM Speech in Houston
Author
New Delhi, First Published Sep 22, 2019, 8:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. अमेरिका के ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, राम विलास पासवान, धर्मेंद्र प्रधान, राधामोहन सिंह, नरेंद्र सिंह तोमर समेत तमाम केंद्रीय मंत्रियों ने अपनी प्रोफाइल पर 'हाउडी मोदी' का लोगो लगा लिया है। 

कुछ केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं ने तो जनता का ध्यान कार्यक्रम की ओर खींचने के लिए कार्यक्रम को लेकर भी ट्वीट किया। 

 

 

दुनिया में पोप के बाद मोदी दूसरे शख्स, जो अमेरिका में बनाएंगे एक नया रिकॉर्ड
इस कार्यक्रम के आयोजक गैर-लाभकारी संस्था टेक्सास इंडिया फोरम (टीआइएफ) ने बताया कि इस कार्यक्रम में 50,000 से ज्यादा भारतीयों के आने की उम्मीद है। यह किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री को अमेरिका में सुनने के लिए सबसे बड़ी लाइव ऑडियंस होगी। इसके अलावा अमेरिका में पॉप फ्रेंसिस के बाद किसी भी विदेशी नेता का यह सबसे बड़ा कार्यक्रम है। 

अमेरिका में मोदी का तीसरा संबोधन
2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से मोदी का अमेरिका में यह तीसरा अहम भाषण होगा। 2014 में न्यूयॉर्क के मैडिसन स्क्वायर गार्डन में उन्होंने लोगों को संबोधित किया था। इसके अलावा 2016 में सिलिकॉन वैली में प्रधानमंत्री मोदी के लिए कार्यक्रम का आयोजन हुआ था। इन कार्यक्रमों में 20 हजार से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया था।

मोदी का जिस शहर में कार्यक्रम है उसे स्पेस सिटी कहते हैं 
ह्यूस्टन संयुक्त राज्य अमेरिका के टेक्सास राज्य का सबसे बड़ा शहर है। यह संयुक्त राज्य अमेरिका में चौथा सबसे अधिक आबादी वाला शहर है। यहां लगभग 20 लाख लोग रहते हैं। इस शहर का नाम सैम ह्यूस्टन के नाम पर रखा गया, जिन्होंने  टेक्सास की स्वतन्त्रता के लिए लड़ाई लड़ी थी। यहां पर नासा का मुख्यालय है। इसलिए इसे स्पेस सिटी भी कहते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios