Asianet News HindiAsianet News Hindi

पैगंबर पर विवादास्पद बयान, तेलंगाना में बवाल, भाजपा MLA टी राजा अरेस्ट, प्रदर्शनकारियों ने लगाए हिंसक नारे

तेलंगाना से बीजेपी विधायक टी राजा के पैगंबर पर दिए कथित विवादास्पद बयान के बाद मामला गहरा गया है। इसके विरोध में हैदराबाद में प्रदर्शन किया गया। आरोप है कि टी राजा ने स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के खिलाफ अपने बयान में पैंगबर को लेकर विवादित टिप्पणी की थी।

Hyderabad BJP MLA T Raja arrested for remarks on Prophet Mohammed, massive protest in Hyderabad kpa
Author
Hyderabad, First Published Aug 23, 2022, 10:34 AM IST

हैदराबाद. स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के खिलाफ अपने बयान के बीच कथित तौर पर पैंगबर पर विवादित टिप्पणी करने को लेकर तेलंगाना से बीजेपी विधायक टी राजा विवादों में घिर गए हैं। इसके विरोध में हैदराबाद में प्रदर्शन किया गया। हैदराबाद दक्षिण क्षेत्र के डीसीपी पी साई चैतन्य ने बताया कि पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी पर विधायक राजा सिंह के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। भीड़ ने भी विवादास्पद 'गुस्ताखे नबी की एक ही सजा, सिर तन से जुदा' के नारे लगाए। प्रदर्शनकारी टी राजा के बयान की तुलना पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान से कर रहे थे। इस बीच पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को भी हिरासत में लिया है। हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर ऑफिस, डारेक्टर जनरल ऑफ पुलिस ऑफिस और पुराने पुलिस कमिश्नर ऑफिस के दफ्तर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Hyderabad BJP MLA T Raja arrested for remarks on Prophet Mohammed, massive protest in Hyderabad kpa

राजा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बीती रात साउथ जोन डीसीपी कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन हुआ था। हैदराबाद के दबीरपुरा भवानी नगर में लोगों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों की अगुवाई AIMIM के नेता कर रहे थे। हैदराबाद के अन्य इलाकों में भी टी राजा के खिलाफ प्रदर्शन की खबर है। टी राजा सिंह तेलंगाना के गोशामहल विधानसभा सीट से विधायक हैं। वे अपनी बेबाक राय के लिए जाने जाते हैं। यह विवाद स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के हैदराबाद में एक शो के कारण हुआ था। टी राजा ने शो होने से पहले ही ऐलान किया था कि वो ये शो नहीं होने देंगे।

ओवैसी ने दिया ये बयान
एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बीजेपी ने नूपुर शर्मा से कोई सबक नहीं सीखा है। ओवैसी ने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये तेलंगाना को खत्म करना चाहते हैं। ओवैसी ने मोदी का नाम लेकर कहा कि कि 'क्या शर्मिंदगी महसूस नहीं होती? ओवैसी ने कहा कि तेलंगाना में पिछले आठ साल से कोई साम्प्रदायिक दंगा नहीं हुआ है। हैदराबाद पीसफुल है। इसीलिए इसका नाम पूरी दुनिया में इज्जत से लिया जाता है। ओवैसी ने तल्ख लहजे में कहा कि जाहिर होता है कि भाजपा मुसलमानों से और प्रॉफेट सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम से नफरत करती है।

मीडिया की सुर्खियों में रहते हैं टी राजा
टी राजा अपने विवादास्पद बयानों के अलावा सामाजिक कार्यों के लिए अकसर मीडिया की सुर्खियां बंटोरते रहते हैं। 2020 में फेसबुक ने पहली बार किसी जनप्रतिनिधि के खिलाफ एक्शन लिया था। वो थे टी राजा। दरअसल, हेट स्पीच मामले में विवाद बढ़ने पर फेसबुक ने भाजपा विधायक टी राजा सिंह को बैन कर दिया था। हालांकि तब राजा सिंह ने कहा था, 'मेरा फेसबुक पेज नहीं है। मुझे मीडिया के जरिए बैन करने की जानकारी मिली। मैं अप्रैल 2019 से ही फेसबुक का इस्तेमाल ही नहीं कर रहा हूं।'

जुलाई में अमरनाथ यात्रा के दौरान बादल फटने के दौरान भी चर्चा में आए थे
जुलाई, 2022 में दक्षिण कश्मीर में अमरनाथ की पवित्र गुफा के पास बादल फटने(cloudburst near the holy cave shrine of Amarnath) से आई बाढ़ ने कई श्रद्धालुओं की जान ले ली थी। टी राजा सिंह और उनकी फैमिली इस हादसे में बाल-बाल बच गई थी। क्लिक करके पढ़ें पूरी डिटेल्स

नुपूर शर्मा का मामला लगातार तूल पकड़े हुए है
पैगंबर पर विवादास्पद टिप्पणी को लेकर पहले से ही भाजपा से निलंबित नुपूर शर्मा का मामला तूल पकड़े हुए है। एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर पर नूपुर शर्मा की टिप्पणी का देश भर में विरोध शुरू हो गया था। कई खाड़ी देशों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। बाद में भाजपा ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था। इस मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को कड़ी फटकार लगा दी थी। बता दें कि नूपुर ने अपने खिलाफ 8 राज्यों में दर्ज 9 एफआईआर में गिरफ्तारी पर रोक की मांग करते हुए सभी मामलों एक साथ जोड़ कर दिल्ली ट्रांसफर करने का अनुरोध किया गया था। याचिका में केंद्र के अलावा 8 राज्यों- दिल्ली, महाराष्ट्र, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, जम्मू-कश्मीर और असम को अपना पक्ष बनाया था। हालांकि अब उनके सारे केस दिल्ली शिफ्ट हो गए हैं।

तेलंगाना भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय गिरफ्तार
इधर, तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष बंदी संजय कुमार को जनगांव जिले में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बीजेपी नेता एनवी सुबास के अनुसार, बंदी संजय कुमार हैदराबाद में बीजेपी कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ जनगांव में विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे। टीएस पुलिस ने बीजेपी नेताओं के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया है। ये लोग सीएम केसीआर की बेटी कल्वकुंतला कविता के आवास पर कथित शराब घोटाले को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।

Hyderabad BJP MLA T Raja arrested for remarks on Prophet Mohammed, massive protest in Hyderabad kpa

यह भी पढ़ें
भगवान शिव अनुसूचित जाति के, जगन्नाथ आदिवासी, कोई देवता ब्राह्मण नहीं...JNU VC का विवादित बयान
पैगंबर के अपमान का बदला लेने भारत आ रहा था IS का सुसाइड बॉम्बर, टारगेट पर थे बड़े नेता, रूस ने पकड़ा

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios