Asianet News HindiAsianet News Hindi

हैदराबादः महिला डॉक्टर से दरिंदगी करने वाले आरोपियों का साथ देने से वकीलों ने किया इंकार, नहीं लड़ेंगे केस

साइबराबाद में रेप और मर्डर करने की घटना को अंजाम देने वाले चारों आरोपियों के पक्ष में वकीलों ने केस लड़ने से इंकार कर दिया है। वहीं, पीड़ितों से राज्य की गवर्नर और महिला आयोग की टीम ने मुलाकात की है। 

Hyderabad's Lawyers refuse to fight the case of the accused, Governor meat to the victim
Author
Hyderabad, First Published Nov 30, 2019, 3:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हैदराबाद. तेलंगाना के साइबराबाद क्षेत्र में 22 साल की पशु चिकित्सक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में राज्‍य और देश में कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन जोरों पर है। इस घटना ने एक बार फिर देश को झकझोर दिया है। इस घटना के बाद तेलंगाना की राज्‍यपाल डॉ. तमिलिसाई सौंदर्राजन के अलावा राष्‍ट्रीय महिला आयोग की टीम पीड़ित परिवार के घर पहुंची और उनसे मुलाकात की साथ ही हरसंभव मदद और न्‍याय दिलाने का आश्‍वासन भी दिया। 

कोई वकील नहीं लड़ेगा केस 

इस घटना को अंजाम देने वाले चारों आरोपियों के पक्ष में वकीलों ने केस लड़ने से इंकार कर दिया है। स्‍थानीय वकीलों ने फैसला किया है कि चारों आरोपियों को किसी भी वकील द्वारा कानूनी सहायता प्रदान नहीं की जाएगी। आज आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा। 

शादनगर पुलिस स्टेशन में रखा गया है 

गिरफ्तार आरोपियों को अदालत में पेशी से पूर्व पुलिस ने गिरफ्तार चारों आरोपियों को शादनगर पुलिस स्‍टेशन में रखा है। इस घटना से नाराज लोग शनिवार सुबह बड़ी तादाद में पुलिस स्‍टेशन के बाहर इकट्ठा हो गए और उन्‍होंने जमकर विरोध प्रदर्शन किया और उन्‍होंने आरोपियों को तुरंत फांसी दिए जाने की मांग की। इसके साथ ही प्रदर्शनकारी जमकर नारेबाजी भी करते रहे। प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए भारी संख्‍या में पुलिसबल मौके पर तैनात किया गया।  

बुधवार को दिया था घटना को अंजाम

गौरतलब है कि साइबराबाद पुलिस ने बुधवार को 22 साल की पशु चिकित्सक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में शुक्रवार को चार संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया था। हिरासत में लिए गए लोगों में एक ट्रक ड्राइवर और एक क्लीनर शामिल हैं। पुलिस को अंदेशा है कि आरोपियों ने युवती लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और बाद में गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी और शव को जला दिया। 

टोल प्लाजा के पास हुई घटना

बाहरी इलाके शमशाबाद में टोंडुपल्ली टोल प्लाजा के पास युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। उसके शव को 25 किलोमीटर दूर ले जाकर रंगा रेड्डी जिले के चटनपल्ली पुल पर पेट्रोल छिड़ककर जला दिया गया। इस घटना ने राज्यभर के लोगों को स्तब्ध कर दिया है। चौतरफा निंदा के अलावा लोगों ने इस जघन्य अपराध के विरोध में सड़कों पर प्रदर्शन भी किया। उन्होंने जिले में कानून व्यवस्था का मुद्दा भी उठाया। 

जब्त किए गए सामान

पुलिस ने घटना की शिकार हुई युवती की स्कूटी, कपड़े, जूतियां और शराब की बोतल टोल प्लाजा के पास से बरामद की है। पुलिस के मुताबिक, पशु चिकित्सक युवती ने अपनी बहन को रात करीब 9:45 बजे फोन किया था कि उसकी स्कूटी पंक्चर हो गई है। किसी ने मदद करने की पेशकश की थी। मृतका की बहन ने पुलिस को बताया कि फोन पर बात करते समय उसकी बहन ने कहा था कि उसे पास खड़े कुछ ट्रक ड्राइवरों से खतरा महसूस हो रहा है। पुलिस को संदेह है कि युवती को जाल में फंसाने के लिए अपराधियों ने उसके वाहन को जानबूझकर पंक्चर कर दिया होगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios