Asianet News Hindi

ICICI बैंक की पूर्व सीएमडी चंदा कोचर के पति गिरफ्तार, ED ने लगाया लोन के दुरुपयोग का आरोप

आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीएमडी चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। दीपक कोचर के खिलाफ ईडी ने वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज को दिए गए लोन का दुरुपयोग करने के आरोप में केस दर्ज किया है। 

ICICI Bank former CMD Chanda Kochhar husband Deepak arrested kpn
Author
New Delhi, First Published Sep 7, 2020, 9:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीएमडी चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। दीपक कोचर के खिलाफ ईडी ने वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज को दिए गए लोन का दुरुपयोग करने के आरोप में केस दर्ज किया है। 

क्या है मामला?
दरअसल, दीपक कोचर की फर्म न्यूपावर रिन्यूएबल्स में 2010 में 64 करोड़ रुपए वीडियोकॉन ग्रुप और 325 करोड़ मैटिक्स फर्टिलाइज के द्वारा निवेश किया गया था। ये निवेश आईसीआईसीआई बैंक से लोन मिलने के तुरंत बाद किया गया था। 

कोचर ने आईसीआईसीआई बैंक के प्रमुख रहते हुए अवैध ढंग से अपने पति की कंपनी न्यूपावर रिन्यूएबल्स को करोड़ों रुपये दिए. मार्च में ईडी ने कोचर परिवार के आवास व कार्यालय परिसरों की तलाशी ली थी और वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत के साथ-साथ उनको पूछताछ के लिए बुलाया था.

कोचर पर आरोप है कि उन्होंने वीडियोकॉन समूह को अवैध तरीके से 3,250 करोड़ रुपये का ऋण देने में कथित भूमिका अदा की और इससे उनके पति दीपक कोचर को लाभ हुआ। इस मामले के सामने आने के बाद ही कोचर को अपने पद से इस्तीफा भी देना पड़ा था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios