श्रीनगर. जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने घाटी में स्थिति सामान्य होने के दावे पर एक बार फिर सवाल उठाए हैं। इल्तिजा ने कहा, सरकार कह रही है कि घाटी में स्थिति सामान्य हो गई है तो गृह मंत्री अमित शाह कश्मीर में घूम कर दिखाएं। अगर अमित शाह ऐसा करते हैं तो मैं उन्हें सलाम करूंगी।  

जम्मू कश्मीर में 5 अगस्त को विशेष राज्य का दर्जा देने वाला आर्टिकल 370 वापस लिया गया था। इससे पहले 4 अगस्त को सरकार ने महबूबा मुफ्ती, पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला समेत घाटी के तमाम नेताओं को हिरासत में ले लिया गया था। 

'राजनीति में आना इंटरव्यू से ज्यादा कठिन'
इल्तिजा ने दिल्ली पहुंचकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान जबसे उनसे राजनीति में आने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, राजनीति में आना इंटरव्यू देने से कहीं ज्यादा कठिन है। इसके लिए जमीनी स्तर पर पकड़ चाहिए। हालांकि, उन्होंने कहा, अगर वे राजनीति में आएं तो इन उनकी इन बातों का इस्तेमाल उनके खिलाफ ना किया जाए।  

विपक्ष पर भी साधा निशाना 
कश्मीर में अपने कार्यकर्ताओं और साथियों के लिए आवाज ना उठाने पर इल्तिजा ने विपक्ष पर भी सवाल उठाए। हालांकि, उन्होंने कहा, इसे समझा जा सकता है कि केंद्र सरकार कश्मीर की आवाज उठाने पर लोगों को राष्ट्र विरोधी बता देती है। 

आप पर किए सवाल
उन्होंने कहा, मैं इसके लिए किसी पर आरोप नहीं लगाती। सभी लोग खुद को बचाने के लिए लड़ रहे हैं। अब आप ने भी सॉफ्ट हिंदुत्व का रास्ता अपनाया है। लेकिन उन्हें ये नहीं भूलना चाहिए कि जो हमारे साथ हुआ वो कल उनके साथ भी हो सकता है।