Asianet News Hindi

केरल में नहीं थम रहीं पशुओं से दुर्व्यवहार की घटनाएं, एक और हाथी की पटाखा चबाने से मौत

केरल में पशुओं के साथ लगातार दुर्व्यवहार किया जा रहा है। बुधवार को ही एक घटना सामने आई थी, जिसमें एक गर्भवती हथिनि को पाइनएप्पल में पटाखे बांधकर खिला दिए थे। जिससे उसकी तड़पकर मौत हो गई थी। इसके बाद एक और घटना सामने आई है।

Incidents of animal cruelty not stopping in Kerala, death of another elephant chewing cracker
Author
Kerala, First Published Jun 3, 2020, 6:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोल्लम। केरल में पशुओं के साथ लगातार दुर्व्यवहार किया जा रहा है। बुधवार को ही एक घटना सामने आई थी, जिसमें एक गर्भवती हथिनि को पाइनएप्पल में पटाखे बांधकर खिला दिए थे। जिससे उसकी तड़पकर मौत हो गई थी। इसके बाद एक और घटना सामने आई है। फॉरेस्ट विभाग के एक उच्च अधिकारी ने बुधवार को पीटीआई को बताया कि ऐसी ही एक और घटना कोल्लम जिले में भी घटी है। इस घटना में भी हाथी को पटाखे खिलाए गए थे। इसके बाद उसका जबड़ा फट गया था। जिससे उसकी मौत हो गई थी। 

फॉरेस्ट अधिकारियों को घायल अवस्था में मिला था हाथी
वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि इस तरह की कुछ घटनाएं देखी जा रही हैं। हमें अप्रेल में एक हाथी घायल अवस्था में पथानपुरम के जंगलों में मिला था। हाथी का जबड़ा फटा हुआ था और वह भोजन नहीं चबा पा रहा था। वह काफी कमजोर हो चुका था। अधिकारियों ने जैसे ही उसे पकडऩे की कोशिश की, वह भागकर अपने झुंड में शामिल हो गया और जंगल में चला गया। अगले दिन वह फिर अपने झुंड से अलग लेटा हुआ था। वन विभाग की टीम ने उसका इलाज किया, लेकिन उसे बचा नहीं सके। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस हाथी को भी पटाखा खिलाया गया था, जिससे उसका जबड़ा फट गया था। वन विभाग के अधिकारी ने कहा कि इस तरह की घटनाओं की जांच की जाएगी। इसके आदेश अधिकारियों से मिल चुके हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios