Asianet News HindiAsianet News Hindi

भारत के समर्थन में आगे आया ऑस्ट्रेलिया, कश्मीर को बताया आंतरिक मामला

ऑस्ट्रेलिया ने धारा 370 पर किया भारत का समर्थन, कश्मीर मुद्दे को बताया आंतरिक मामला

India got support from Australia on article 370
Author
New Delhi, First Published Aug 31, 2019, 1:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कश्मीर मुद्दे पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को समर्थन दिया। ऑस्ट्रेलियाई दूत ने इसे भारत का आंतरिक मामला बताया। उच्चायुक्त हरिंदर सिद्धू ने कहा कि जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने का निर्णय भारत का आंतरिक मामला है। उन्होंने जोर देकर कहा कि कश्मीर मुद्दे को दोनों देशों को द्विपक्षीय रूप से हल करना चाहिए। 

कश्मीर मुद्दे का दोनों देश शांतिपूर्ण तरीके से निकालें हल-सिद्धू
हरिंदर सिद्धू ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया का लंबे समय विचार रहा है कि कश्मीर मुद्दे का भारत और पाकिस्तान शांतिपूर्ण तरीके से आपस में हल निकाल ले। सिद्धू ने कहा हम उम्मीद करते हैं कि दोनों देशों में स्थिति सामान्य और शांतिपूर्ण होने से आर्थिक विकास में वृद्धी होगी।

पाक कश्मीर मुद्दे पर विश्व के सामने गिड़गिड़ाया
अगस्त महीने की 5 तारीख को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली धारा 370 को खत्म कर दिया गया, साथ ही जम्मू और कश्मीर को दो भागों में बांट कर केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया। जिसके बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और लगातार परमाणु युद्ध की धमकी भी दे रहा है। पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे पर विश्व से मदद की गुहार लगाई और संयुक्त राष्ट्र से भी संपर्क किया। लेकिन पाकिस्तान को मुंह की खाना पड़ी। हालांकि चीन ने इस मुद्दे पर पाकिस्तान के पक्ष में UN से बात की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios