Asianet News Hindi

इंडिया ने बनाया एक दिन में 85 लाख वैक्सीनेशन का रिकार्डः एमपी टाॅप पर, दिल्ली रहा फिसड्डी

पीएम मोदी ने एक दिन में रिकार्ड ब्रेकिंग 8.5 मिलियन वैक्सीन डोज देने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से लड़ाई में वैक्सीन हमारा सबसे मजबूत और कारगर हथियार है। पीएम ने वैक्सीन लगवाने वालों को शुभकामनाएं दी है और फ्रंटलाइन वारियर्स को सराहा है। 

India record in single day vaccinnation of 85 lakhs, Madhya Pradesh highest among states DHA
Author
New Delhi, First Published Jun 22, 2021, 7:34 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। सोमवार को नई गाइडलाइन के अनुसार शुरू हुए वैक्सीनेशन के पहले दिन रिकार्ड डोज लगाया गया। एक दिन में 85 लाख डोज का रिकार्ड देश ने बनाया। कोविन पोर्टल पर उपलब्ध डेटा के अनुसार 85.15 लाख डोज एक दिन में लगे। इसके पहले 5 अप्रैल को करीब 43 लाख वैक्सीन लगाई गई थी। रिकार्ड वैक्सीनेशन पर पीएम मोदी ने भी खुश होते हुए ट्वीट कर सबको शुभकामनाएं दी थी।

मध्य प्रदेश नें मारी बाजी

एक दिन में सबसे अधिक वैक्सीनेशन में मध्य प्रदेश सबसे अव्वल रहा। एमपी ने रिकार्ड 16.70 लाख वैक्सीन लगवाया। जबकि कर्नाटक 11.11 लाख वैक्सीन डोज के साथ दूसरे नंबर पर रहा। एमपी ने अकेले 20 प्रतिशत वैक्सीन लगवा दिया। यूपी इस रिकार्ड को बनाने में तीसरे नंबर पर रहा। यूपी में 7.16 लाख वैक्सीन एक दिन में लगाई गई। दिल्ली में महज 76282 वैक्सीन लगाई जा सकी। 

28 करोड़ से अधिक को लग चुकी है वैक्सीन

देश में अबतक 28.33 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। इसमें 23.27 करोड़ को पहली डोज और 5.05 करोड़ को दोनों डोज लग चुकी है। देश में 16 जनवरी से वैक्सीन लगनी शुरू हुई थी। 

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आईए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं... जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCoron

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios