Asianet News Hindi

Pok में एयर स्ट्राइक की खबर को इंडियन आर्मी ने नकारा, कहा- आज LOC पर कोई गोलीबारी नहीं हुई

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर कई आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक किया। हालांकि कुछ देर बाद ही इंडियन आर्मी की तरफ से बयान आया कि आर्मी की तरफ से ऐसा कोई एक्शन नहीं लिया गया है।

Indian Army carried out a surgical strike in Pakistan Occupied Kashmir kpn
Author
New Delhi, First Published Nov 19, 2020, 7:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर कई आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक किया। हालांकि कुछ देर बाद ही इंडियन आर्मी की तरफ से बयान आया कि आर्मी की तरफ से ऐसा कोई एक्शन नहीं लिया गया है।

शाम को स्ट्राइक से जुड़ी क्या खबर आई?

गुरुवार की शाम को इंडियन मीडिया में खबर चली कि भारत ने एक बार फिर आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए पीओके में स्ट्राइक किया है। हमले में ज्यादातर पाकिस्तानी और विदेशी आतंकवादी मारे गए हैं। भारत ने पीओके में चुनिंदा लॉन्चपैड पर हमला किया। पीटीआई के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना सर्दियों से पहले ज्यादा से ज्यादा आतंकवादियों को भारत में दाखिल कराना चाहती है। इसी की वजह से भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक की है। 

पिछले कुछ हफ्तों में पाकिस्तान सेना जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में है। इसलिए एलओसी पर अंधाधुंध गोलीबारी हो रही है। नागरिकों को आक्रामक तरीके से निशाना बना रही है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, इस साल 2019 में 18 की तुलना में 21 निर्दोष नागरिकों ने पाकिस्तानी गोलीबारी में अपनी जान गंवाई है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios