Asianet News HindiAsianet News Hindi

इस पाकिस्तानी कमांडो ने पकड़ी थी अभिनंदन की कॉलर, अब भारतीय सेना की गोली से मारा गया

भारतीय सेना ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को पकड़ने वाले पाकिस्तानी कमांडो अहमद खान को मार गिराया है। वह भारत की नियंत्रण रेखा में 17 अगस्त को घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा था। बता दें, बालाकोट एयरस्ट्राइक के अगले अभिनंदन पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को गिराते वक्त पीओके की सीमा में जा पहुंचे थे।

Indian Army take revenge of wing commander abhinandan , shot pakistan commando ahmad khan
Author
Jammu and Kashmir, First Published Aug 21, 2019, 2:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जम्मू. भारतीय सेना ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को पकड़ने वाले पाकिस्तानी कमांडो अहमद खान को एक मुठभेड़ दौरान मार गिराया । वह भारत की नियंत्रण रेखा में 17 अगस्त को घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा था। बता दें, बालाकोट एयरस्ट्राइक के अगले अभिनंदन पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को गिराते वक्त पीओके की सीमा में जा पहुंचे थे। जिसके बाद अहमद खान ने उन्हें पकड़कर पाकिस्तानी सेना के हवाले कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अहमद जम्मू के नौशेरा, सुंदरबनी और पल्लन वाले सेक्टर में घुसपैठ करवाता था। उसका मकसद कश्मीर में आतंकवाद को बनाए रखना था। 

फोटो में नजर आया अहमद खान
27 फरवरी को भारत की तरफ से बालाकोट एयरस्ट्राइक की गई थी, जिसमें 300 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे। इसके बाद पाकिस्तान ने अगले दिन भारत में एयर स्ट्राइक के लिए अपने लड़ाकू विमान भेजे। पाकिस्तान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई के दौरान अभिनंदन सीमा के उस पार चले गए थे। अभिनंदन के पकड़े जाने की फोटो पाकिस्तान ने जारी की। इस फोटो में अहमद खान अभिनंदन को पीछे साइड से पकड़ा हुआ था।  

धारा 370 हटाने के बाद पहली मुठभेड़

मंगलवार को जम्मू के बारामूला जिले में मंगलवार को आतंकवादियों से मुठभेड़ में एसपीओ शहीद हो गए और एक अन्य पुलिस कर्मी घायल हो गए। धारा 370 खत्म करने के बाद ये पहली मुठभेड़ थी। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबल ने एक आतंकवादी को भी मार गिराया, जिसका नाम बिलाल है। सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ आधी रात तक जारी रही। बुधवार सुबह 05:30 पर मुठभेड़ खत्म होने की जानकारी दी गई। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios