Asianet News Hindi

100 रुपए में मास्क, सैनिटाइजर और तकिया...ट्रेन में सफर से पहले स्टेशन पर मिलेंगे ये डिस्पोजेबल सामान

कोरोना वायरस की वजह से ट्रेनों में तकिया और चादर दिए जाने पर रोक लगा दी गई थी। ऐसे में रेलवे ने नई सुविधा दी है। स्टेशन से ही 50,100 और 200 रुपए में चादर, कंबल और तकिया खरीद सकते हैं। रेलवे ने ट्वीट किया, भारतीय रेल यात्रियों की सुरक्षित एवं आरामदायक यात्रा के लिए हमेशा प्रयासरत रही है। 

Indian Railways will get mask sanitizer and pillow at the station itself kpn
Author
New Delhi, First Published Jun 29, 2020, 8:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना वायरस की वजह से ट्रेनों में तकिया और चादर दिए जाने पर रोक लगा दी गई थी। ऐसे में रेलवे ने नई सुविधा दी है। स्टेशन से ही 50,100 और 200 रुपए में चादर, कंबल और तकिया खरीद सकते हैं। रेलवे ने ट्वीट किया, भारतीय रेल यात्रियों की सुरक्षित एवं आरामदायक यात्रा के लिए हमेशा प्रयासरत रही है। इसी क्रम में भारतीय रेल ने पहली बार दानापुर मंडल के कुछ स्टेशनों पर डिस्पोजेबल लिनन कियोस्क शुरू किया गया है, जिससे यात्री भुगतान के आधार पर आवश्यकतानुसार चादर, तकिया, कंबल ले सकते हैं।

50 रुपए में चादर, मास्क और सैनिटाइजर
रेलवे के मुताबिक, 50 रुपए में एक चादर, मास्क और सैनिटाइजर खरीद सकते हैं। अगर साथ में तकिया भी लेना है तो 100 रुपए और देने होंगे। 

 

200 रुपए में कंबल भी मिलेगा
अगर कंबल भी चाहिए तो 200 रुपए देने होंगे। 200 रुपए में एक चादर, एक मास्क और एक सैनिटाइजर सैशे के साथ एक कंबल भी मिलेगा। इसी तरह 250 रुपये में एक चादर, एक मास्क, एक सैनिटाइजर सैशे और कंबल के साथ तकिया भी मिलेगा।

तत्काल कोटा बुकिंग शुरू
सोमवार से तत्काल कोटा टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है। 230 स्पेशल ट्रेनों के लिए बुकिंग की जा सकेगी। एसी कोच के लिए सुबह 10 बजे से टिकट बुक करना होगा। वहीं स्लीपर के लिए सुबह 11 बजे से टिकट बुक करनी होगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios