Asianet News HindiAsianet News Hindi

'देश में बढ़ती हिंसा बन रही विकास में बाधा' : आदि गोदरेज

बिजनेसमैन आदि गोदरेज ने चेतावनी देते हुए कहा कि जिस हिसाब से देश में हिंसा की घटनाएं बढ़ रही हैं, वो देश के विकास के लिए नुकसानदायक है। 
 

industrialist adi godrej claims increasing violence hampers india economic growth
Author
Mumbai, First Published Jul 14, 2019, 12:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई: इंडस्ट्रियलिस्ट और बिजनेसमैन आदि गोदरेज ने कल एक कॉलेज में आयोजित लीडरशिप समिट में देश में बढ़ रही हिंसा पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि जिस तरह से देश में अशांति फैल रही है, उससे देश के आर्थिक विकास को नुकसान पहुंचेगा। 

अपने भाषण के दौरान उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से देश में महिलाओं के खिलाफ अपराध और जाति-धर्म पर हिंसा की घटनाओं में तेजी से इजाफा हुआ है। इसकी वजह से देश के आर्थिक विकास को धक्का पहुंचा है। 

साथ ही उन्होंने देश में बेरोजगारी के बढ़ते प्रतिशत का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी दर पिछले साल की तुलना में 6.1 ज्यादा बढ़ी है। जिसपर लगाम लगाना बहुत जरुरी है।  

उन्होंने देश में चल रहे अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की, जिनमें पानी की किल्लत, प्लास्टिक के बढ़ते उपयोग और मेडिकल सुविधाओं की कमी शामिल है। 

हालांकि, आदि ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहाँ कि उन्होंने देश को लेकर जो विजन बनाया है, उससे अगले पांच सालों में देश की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios