Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना : अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 जुलाई तक प्रतिबंध, देश में वायरस से 6.25 लाख से ज्यादा संक्रमित

कोरोना महामारी के बीच अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगा प्रतिबंध 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। पहले इन उड़ानों पर 15 जुलाई तक रोक लगाई गई थी। बता दें कि 25 मई से घरेलू उड़ाने शुरू कर दी गई हैं। 21 मई को इसके लिए डिटेल गाइडलाइंस भी जारी की गई थीं।

International flights ban in India amid Corona epidemic till 31 July kpn
Author
New Delhi, First Published Jul 3, 2020, 5:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना महामारी के बीच अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगा प्रतिबंध 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। पहले इन उड़ानों पर 15 जुलाई तक रोक लगाई गई थी। बता दें कि 25 मई से घरेलू उड़ाने शुरू कर दी गई हैं। 21 मई को इसके लिए डिटेल गाइडलाइंस भी जारी की गई थीं।

20 हवाईअड्डों से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने
देश में करीब 20 हवाईअड्डों से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने मिलती हैं। इन हवाईअड्डों से 55 देशों के 80 शहरों तक पहुंच सकते हैं। भारत में 2019 में करीब 7 करोड़ लोगों ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में सफर किया। 

वंदे भारत मिशन का चौथा फेज शुरू
वंदे भारत मिशन का चौथा फेज शुक्रवार से शुरू हो गया है। इस मिशन के तहत एयर इंडिया 3 से 15 जुलाई तक 17 देशों से 170 फ्लाइट्स संचालित करेगी। 

भारत में 6.25 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित
भारत में 6.25 लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं, जिसमें से 3 लाख से ज्यादा लोगों का इलाज सफल रहा है। वहीं अब तक कोरोना संक्रमण से 18 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। महाराष्ट्र में अब तक सबसे ज्यादा संक्रमित मामले सामने आए हैं। यहां से अब तक एक लाख 86 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios