Asianet News Hindi

International Nurses Day: PM ने कहा-कोरोना से नर्सिंग स्टाफ की लड़ाई की भावना अनुकरणीय

आज(12 मई) दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस(International Nurses Day) मनाया जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में नर्सों के योगदान को याद किया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में नर्सों ने अपनी जान की परवाह किए बिना जो सेवा-भाव दिखाया, वो अनुकरणीय है।
 

International Nurses Day: PM said, Nursing staff's fighting spirit from Corona is an example kpa
Author
New Delhi, First Published May 12, 2021, 1:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस (International Nurses Day) के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नर्सों की सेवाभाव की सराहना की है। प्रधानमंत्री ने कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में नर्सों के योगदान को याद किया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में नर्सों ने अपनी जान की परवाह किए बिना जो सेवा-भाव दिखाया, वो अनुकरणीय है। मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में नर्सें सबसे आगे हैं। एक स्वस्थ्य भारत के प्रति नर्सों का कर्तव्य, उनकी मानवीयता और अपनी ड्यूटी के प्रति समर्पण अनुकरणीय है

बता दें नर्सों के चिकित्सा क्षेत्र में समर्पण और सेवा को याद करने हर साल 12 मई को नर्स-डे मनाया जाता है। इस दिन फ्लोरेंस नाइटिंगेल की जयंती है। इन्हें दुनिया की पहली नर्स माना जाता है। नाइटिंगेल ने क्रीमियन युद्ध के दौरान लालटेन लेकर घायल ब्रिटिश सैनिकों की मदद की थी। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, दुनियाभर में इस समय 5.9 मिलियन नर्सों की कमी है।


International Nurses Day is a day to express gratitude to the hardworking nursing staff, who is at the forefront of fighting COVID-19. Their sense of duty, compassion and commitment towards a healthy India is exemplary.

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios