Asianet News HindiAsianet News Hindi

ISIS का दावा केरल के युवक ने किया था लीबिया में हमला, घर से निकला था पैसे कमाने बन गया आतंकी

आतंकी संगठन आईएसआईएस ने दावा किया है कि केरल के एक युवक ने उसके लिए काम करते हुए लीबिया में हमला किया था। वह पैसे कमाने मध्य पूर्व गया था, लेकिन आतंकी बन गया। 
 

ISIS mouthpiece The Voice of Khurasan revealed Indian carried out attack in Libya vva
Author
New Delhi, First Published Aug 21, 2022, 3:08 PM IST

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे खुंखार आतंकी संगठनों में से एक आईएसआईएस (ISIS) ने दावा किया है कि एक भारतीय युवक ने उसके लिए काम किया और लीबिया में आतंकी हमला किया। आईएसआईएस के मुखपत्र The Voice of Khurasan ने यह दावा किया है। 

आईएसआईएस ने दावा किया है कि केरल के एक युवक ने उसके लिए काम किया। उस मलयाली युवक ने लीबिया में पहला हमला किया था। वह पहले ईसाई था। वह पैसे कमाने के लिए मध्यपूर्व गया था। वहां काम करने के दौरान युवक ने इस्लाम धर्म अपना लिया। इसके बाद वह आईएसआईएस में शामिल हो गया और आतंकी हमले को अंजाम दिया। हालांकि आतंकी संगठन की ओर से इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि लीबिया पर हमला करने वाले उस युवक का नाम क्या है और उसने कब हमला किया था। रिपोर्ट के अनुसार युवक आईएसआईएस में  अबूबकर अलहिद के नाम से काम करता था। आईएसआईएस के इस दावे के बाद भारत की सुरक्षा एजेंसियों ने जांच शुरू कर दिया है। 

अलकायदा के शाखा के रूप में सामने आया था ISIS
गौरतलब है कि ISIS या इस्लामिक स्टेट एक आतंकी संगठन है। इसका पूरा नाम Islamic State in Iraq and Syria है। 2014 में यह आतंकी संगठन अल कायदा (al Qaeda) की शाखा के रूप में सामने आया था। इसने बहुत जल्द इराक और सीरिया के बड़े हिस्से पर नियंत्रण कर लिया था।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी के पंजाब दौरे में बड़ा आतंकी हमला कर सकता है ISI, आतंकवादियों ने निशाने पर 10 नेता और अधिकारी

इस संगठन में मुख्य रूप से इराक और सीरिया के सुन्नी आतंकी शामिल हैं। इसके साथ ही इसमें दूसरे देशों के हजारों लोगों को भी लड़ाके के रूप में भर्ती किया गया है। आईएसआईएस अपनी क्रूरता के लिए कुख्यात है। इस संगठन के आतंकी दुश्मन का सिर कलम करने के लिए बदनाम हैं। 

यह भी पढ़ें-  घर पर लगे ताले की तस्वीर पोस्ट कर बोलीं महबूबा मुफ्ती- हमें कश्मीरी पंडितों का दुश्मन बता रही केंद्र सरकार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios