Asianet News Hindi

नहीं सुधर रहा PAK, आम नागरिकों को बनाया निशाना; मासूम समेत 3 लोगों की मौत, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

रविवार को कश्मीर के कुपवाड़ा जिलें में सीमा पार से हुई फायरिंग में एक बच्चे और महिला समेत तीन आम नागरिकों की मौत हो गई है। रविवार को पाकिस्तान की ओर से जारी फायरिंग का लगातार चौथा दिन है। भारतीय सेना द्वारा आतंकी लांच पैड को तबाह किए जाने के बाद से पाकिस्तान द्वारा लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है। 

jammu kashmir 3 civilians killed in shelling by pakistan in rangwar area of kupwara kps
Author
Srinagar, First Published Apr 13, 2020, 8:29 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
श्रीनगर. कोरोना महामारी से जूझ रहा पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। लगातार वह संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। रविवार को कश्मीर के कुपवाड़ा जिलें में सीमा पार से हुई फायरिंग में एक बच्चे और महिला समेत तीन आम नागरिकों की मौत हो गई है। रविवार को पाकिस्तान की ओर से जारी फायरिंग का लगातार चौथा दिन है। सेना के मुताबिक, पाकिस्तान ने शाम 4.30 बजे कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में घरों को निशाना बनाकर गोले दागे। इसमें चौकीबल कुपवाड़ा में रहने वाले आठ साल के बच्चे जियान, 17 साल के जावेद खान और 37 साल की महिला शमीमा बेगम की मौत हो गई।

कई घर हुए तबाह 

पाकिस्तान द्वारा दागे गोले और फायरिंग के कारण इलाके के कई घरों में आग भी लग गई। पाकिस्तान की तरफ से गोले दागे जाने की वजह से गांव के लोग डरे हुए हैं और अफरातफरी का माहौल बना हुआ है। सेना के मुताबिक, पाकिस्तान की फायरिंग के बाद हमने भी जवाबी कार्रवाई की है। इसमें आतंकी ठिकानों और पाकिस्तानी आर्मी को जानमाल का नुकसान हुआ है। 

हीरानगर सेक्टर में रात भर पाकिस्तानी रेंजर्स और सीमा सुरक्षा बल के बीच हुई गोलीबारी

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू क्षेत्र के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास हीरानगर सेक्टर में रात भर पाकिस्तानी रेंजर्स और बीएसएफ के बीच भारी गोलीबारी हुई। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने रात 9 बजे के आसपास करोल मटरई, फकीरा और चंदवा सहित तीन अग्रिम इलाकों पर गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन शुरू किया, जिसके बाद सीमा की निगरानी कर रहे बीएसएफ के जवानों ने उसका करारा जवाब दिया। 

भारत ने टेरर लांच पैड को किया था तबाह 

इससे पहले भारतीय सेना ने शुक्रवार सुबह कुपवाड़ा सेक्टर से सटे पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में जमकर गोलाबारी कर आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया था। ये वही इलाका था, जहां एक हफ्ते पहले पैरा कमांडो और घुसपैठियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में सेना ने पांच आतंकी घुसपैठियों को मार गिराया था। इस दौरान भारतीय सेना के पांच जवान भी शहीद हुए थे। 
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios