Asianet News HindiAsianet News Hindi

आतंकियों ने घर में घुसकर BJP नेता को मारी गोली, इलाज के दौरान मौत; 5 दिन में तीन नेताओं पर हुए हमले

जम्मू कश्मीर के बडगाम में आतंकियों ने रविवार को भाजपा नेता अब्दुल हमीद को गोली मार दी। सोमवार को इलाज के दौरान अब्दुल हमीद की मौत हो गई। अब्दुल हमीद भाजपा के ओबीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष थे।

Jammu Kashmir BJP leader Abdul Hamid was shot dead by terrorists in Budgam KPP
Author
Srinagar, First Published Aug 10, 2020, 8:40 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर के बडगाम में आतंकियों ने रविवार को भाजपा नेता अब्दुल हमीद को गोली मार दी। सोमवार को इलाज के दौरान अब्दुल हमीद की मौत हो गई। अब्दुल हमीद भाजपा के ओबीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष थे। आतंकियों ने रविवार सुबह घर में घुसकर हमीद को गोली मारी थी। घाटी में 5 दिन में आतंकियोंं ने तीसरी बार भाजपा नेताओं को निशाना बनाया है। 
 


इलाज के दौरान हुई मौत
पुलिस के मुताबिक, ओमपोरा इलाके में आतंकियों ने रविवार सुबह भाजपा कार्यकर्ता अब्दुल हमीद को गोली मारी थी। इसके बाद आतंकी वहां से फरार हो गए। अब्दलु हमीद को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उनकी मौत हो गई। उधर, सुरक्षाबल आतंकियों की तलाश में जुटे हैं। 

भाजपा नेताओं को निशाना बना रहे आतंकी 
जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खात्मे से बाकी आतंकी बौखलाए हुए हैं। ऐसे में उन्होंने भाजपा नेताओं को निशाना बनाना शुरू कर दिया। आतंकियों ने 5 दिन में तीन घटनाओं को अंजाम दिया है।

- 9 अगस्त को आतंकियों ने बडगाम में भाजपा नेता अब्दुल हमीद को गोली मारी। 
- 6 अगस्त को आतंकियों ने कुलगाम जिले के वेस्सू गांव के भाजपा सरपंच सज्जाद अहमद पर फायरिंग कर दी थी। उन्हें 5 गोलियां लगीं थी। सरपंच को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई। आतंकियों ने सज्जाद के घर के बाहर ही उन पर हमला किया था।
- 4 अगस्त को आतंकियों ने कुलगाम के मीर बाजार में बीजेपी सरपंच आरिफ अहमद को गोली मार दी थी। इसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

भाजपा नेता के पूरे परिवार को उतारा मौत के घाट
इससे पहले आतंकियों ने बांदीपोरा में भाजपा कार्यकर्ता वसीम बारी पर हमला किया था। इसमें उनकी मौत हो गई थी। आतंकियों ने वसीम के अलावा उनके पिता बशीर और उनके भाई उमर पर भी गोलियां चलाई थीं। अस्पताल पहुंचने से पहले ही तीनों की मौत हो गई थी। 

आर्टिकल 370 हटने का एक साल पूरा होने पर सक्रिय हुए आतंकी
5 अगस्त को जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने का एक साल पूरा हुआ है। इसी बीच आतंकी भाजपा नेताओं को निशाना बना रहे हैं। श्रीनगर प्रशासन ने आतंकी गतिविधियों के मद्देनजर 4 और 5 अगस्त को 2 दिन का कर्फ्यू लगा दिया था। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios