Asianet News Hindi

Jammu kashmir में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 3 दिन से चल रही मुठभेड़ में जैश कमांडर अफगानी ढेर

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को सोमवार को बड़ी कामयाबी मिली। यहां शोपियां के रावरपोरा में 3 दिन से चल रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर सज्जाद अफगानी को मार गिराया। सज्जाद युवाओं के आतंकी संगठन में शामिल करता था। 

Jammu kashmir JeM commander Sajjad Afghani killed in Shopian encounter KPP
Author
Srinagar, First Published Mar 15, 2021, 3:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को सोमवार को बड़ी कामयाबी मिली। यहां शोपियां के रावरपोरा में 3 दिन से चल रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर सज्जाद अफगानी को मार गिराया। सज्जाद युवाओं के आतंकी संगठन में शामिल करता था। 

पुलिस के मुताबिक, शोपियां के रावरपोरा में शनिवार को कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। इसमें रविवार को एक आतंकी मारा गया था। वहीं, सोमवार को सज्जाद अफगानी ढेर हो गया। 
 


दूसरा आतंकी लश्कर का था
पुलिस ने बताया कि रविवार को मारे गए आतंकी का नाम जहांगीर अहमद वानी है। वह लश्कर ए तैयबा से जुड़ा था और शोपियां के राख नारापोरा का रहने वाला था। जहांगीर पिछले साल सितंबर से एक्टिव था। वहीं, आतंकियों के पास से अमेरिका में बनी M4 कार्बाइन राइफल बनी है। इसका इस्तेमाल अमेरिकी सेना भी करती है। 
 
पुलिस ने 9 वॉन्टेड आतंकवादियों की लिस्ट जारी की 
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 9 वॉन्टेड आतंकवादियों की लिस्ट जारी की है। पुलिस के मुताबिक, ये आतंकवादी श्रीनगर और कश्मीर घाटी में बाहरी इलाके में सक्रिय हैं। पुलिस का कहना है कि ये कई अपराधों के लिए जिम्मेदार हैं। पोस्टर में वसीम कादिर मीर, शहद खुर्शीद, अस्तन मोहल्ला नटपोरा, इरफान अहमद सोफी, बिलाल अहमद भट, साकिब मंजूर डार, अबिरार नदीम भट, मोहम्मद युसूफ डार, मोहम्मद अब्बास शेख और उबैद साफी डार का नाम है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios