Asianet News Hindi

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों ने 2 मुठभेड़ों में चार आतंकी मार गिराए, इनमें एक पाकिस्तानी भी शामिल

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को रविवार को बड़ी कामयाबी मिली। सुरक्षाबलों ने यहां 2 मुठभेड़ों में 4 आतंकियों को ढेर कर दिया। आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं। वहीं, एक आतंकी कुलगाम में भी मार गिराया गया। आतंकी पाकिस्तान का नागरिक था।

jammu kashmir one terrorist killed by indian army in a joint operation in shopian weapons recovered KPY
Author
Srinagar, First Published Jun 21, 2020, 10:53 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को रविवार को बड़ी कामयाबी मिली। सुरक्षाबलों ने यहां 2 मुठभेड़ों में 4 आतंकियों को ढेर कर दिया। आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं। वहीं, एक आतंकी कुलगाम में भी मार गिराया गया। आतंकी पाकिस्तान का नागरिक था। वह पिछले कुछ सालोंं से दक्षिण कश्मीर में एक्टिव था। घाटी मेंं सुरक्षाबलों ने 3 दिन में 12 आतंकी मार गिराए हैं। 

पुलिस के मुताबिक, कश्मीर के जूनीमार के जादिबाल में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद यहां सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए। ऑपरेशन को लेकर किसी तरह की अफवाह ना फैले, इसलिए इलाके में इंटरनेट पर भी रोक लगा दी गई।

 


कुलगाम में शनिवार से चल रहा था ऑपरेशन

सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया था। दक्षिण कश्मीर के लकड़पोरा इलाके में सुरक्षाबलों के साथ शनिवार को आतंकियों की मुठभेड़ हुई थी। देर रात को सर्च ऑपरेशन बंद कर कर दिया गया था। इसे रविवार को शुरू किया गया था।

3 दिन में ढेर किए 12 आतंकी
जम्मू कश्मीर में 19 जून को सुरक्षाबलों ने अवंतीपोरा और शोपियां में हुए दो ऑपरेशनों में 8 आतंकी मार गिराए थे। शोपियां की तुलना में अवंतीपोरा में ऑपरेशन ज्यादा कठिन था। यहां आतंकी एक मस्जिद में घुस गए थे। ऐसे में सुरक्षाबलों के सामने दोहरी चुनौती थी। एक तो आतंकियों को मार गिराना था और दूसरी ओर मस्जिद की पवित्रता भी बनाए रखनी थी। सुरक्षाबलों ने सफाई से इस ऑपरेशन को अंजाम देते हुए 3 आतंकी मार गिराए थे।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios