Asianet News HindiAsianet News Hindi

LOC पर इस साल 27 सौ से ज्यादा बार हुआ सीजफायर का उल्लंघन, राजौरी सेक्टर में गोलाबारी, एक जवान शहीद

जम्मू कश्मीर में आए दिन आतंकी हमले की खबर आती है। ऐसे में अब श्रीनगर स्थित पंथ चौक पर आतंकवादियों ने पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कर दिया। यह हमला उस वक्त हुआ जब जवान नाके से गुजरने वाली गाड़ियों को चेक कर रहे थे।

Jammu & Kashmir terrorists Attack on police And CRPF three terrorists were killed And one ASI Also dead KPY
Author
Srinagar, First Published Aug 30, 2020, 8:24 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर में आए दिन आतंकी हमले की खबर आती है। इसके साथ ही पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन करने से बाज नहीं आता है। अब उसने एक बार फिर से सीजफायर का उल्लंघन किया है और एलओसी पर पाकिस्तान की गोलीबारी में सेना के नायब सूबेदार शहीद हो गए हैं। पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में राजौरी के नौशेरा में एलओसी पर सीजफायर वॉयलेशन किया। भारतीय सेना के पीआरओ (डिफेंस) लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि पाकिस्तान की गोलीबारी में नायब सूबेदार राजविंदर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया। पिछले महीने भी पाकिस्तान ने राजौरी सेक्टर में एलओसी पर गोली बारी की थी। इसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया था। जवान हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से ताल्लुक रखता था।

 

इस साल 27 सौ से ज्यादा बार पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन

मीडिया रिपोर्ट्स में आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने इस साल 27 सौ से ज्यादा बार सीजफायर वॉयलेशन किया है। पिछले साल इनकी संख्या 3168 और 2018 में 1629 थी। इस दौरान 21 नागरिकों की मौत हुई है, जबकि 94 लोग घायल हुए हैं।

श्रीनगर में आतंकियों ने किया था सीआरपीएफ के जवानों पर हमला 

इसके अलावा, रविवार को ही खबर आई थी कि श्रीनगर स्थित पंथ चौक पर आतंकवादियों ने पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कर दिया था। यह हमला उस वक्त हुआ जब जवान नाके से गुजरने वाली गाड़ियों को चेक कर रहे थे। सेना की जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी ढेर हुए। इस हमले में जम्मू कश्मीर पुलिस के एएसआई बाबू राम शहीद हो गए। आतंकियों के हमले के तुरंत बाद पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया। लगातार दोनों तरफ से फायरिंग हुई। कहा जा रहा था कि वहां कुछ और आतंकी छिपे हो सकते हैं। इसके लिए जवानों ने इलाके को चारों तरफ से घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी।  

 

शनिवार को मारे गए थे तीन आतंकी

पुलवामा के जदूरा इलाके में सुरक्षाबलों ने शनिवार तड़के तीन आतंकियों को मार गिराया था। इसमें सेना का एक जवान भी शहीद हो गया था। मौके से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए थे। आतंकियों की पहचान अभी तक नहीं हो सकी है। इससे पहले शुक्रवार दोपहर सुरक्षाबलों ने शोपियां के किलूरा इलाके में चार आतंकियों को मार गिराया था, जबकि एक को गिरफ्तार किया गया था। 

शोपियां में गिरफ्तार आतंकी से मिला था इनपुट

बताया जा रहा है कि शोपियां में गिरफ्तार किए गए आतंकी से मिले इनपुट के आधार पर ही शुक्रवार देर रात जदूरा में आतंकियों की तलाश शुरू की गई थी। सुरक्षाबलों के पहुंचते ही आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी थी। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios