Asianet News Hindi

जम्मू कश्मीर: विदेशी राजनयिकों के दौरे के बीच श्रीनगर में आतंकी हमला, फायरिंग में एक जख्मी

जम्मू कश्मीर में विदेशी राजनयिकों का एक जत्था बुधवार को राज्य के दौरे पर पहुंचा। इसी दौरान श्रीनगर में आतंकी हमला हो गया। आतंकियों ने सोनवर इलाके में फायरिंग की। यहां से सिर्फ 1 किलोमीटर दूर विदेशी राजनयिक ठहरे हैं। बतााय जा रहा है कि फायरिंग में एक युवक घायल हुआ है। वहीं, त्राल में सुरक्षाबलों ने हिजुबुल की स्लीपर सेल के 3 मेंबर्स को गिरफ्तार कर बड़ी साजिश नाकाम कर दी। 

Jammu & Kashmir terrorists fired in Sonwar area of Srinagar KPP
Author
Srinagar, First Published Feb 17, 2021, 9:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर में विदेशी राजनयिकों का एक जत्था बुधवार को राज्य के दौरे पर पहुंचा। इसी दौरान श्रीनगर में आतंकी हमला हो गया। आतंकियों ने सोनवर इलाके में फायरिंग की। यहां से सिर्फ 1 किलोमीटर दूर विदेशी राजनयिक ठहरे हैं। बतााय जा रहा है कि फायरिंग में एक युवक घायल हुआ है। वहीं, त्राल में सुरक्षाबलों ने हिजुबुल की स्लीपर सेल के 3 मेंबर्स को गिरफ्तार कर बड़ी साजिश नाकाम कर दी। 

सोनवर में हुए इस हमले की जिम्मेदारी मुस्लिम जांबाज फोर्स ने ली है। दरअसल, जम्मू कश्मीर में यूरोपीय संघ और अफ्रीका के करीब 20 राजनयिकों का समूह बुधवार को राज्य का दौरा करने पहुंचा है। ये दल डीडीसी चुनाव में जीते प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करेगा।

त्राल से ये तीन आतंकी हुए गिरफ्तार
त्राल में गिरफ्तार आतंकियों की पहचान शाफत अहमद सोफी, मजीद मोहम्मद भट और उमर राशिद वानी के रूप में हुई है। इनके पास से 8 डेटोनेटर और बड़ी मात्रा में IED बनाने का सामान मिला है। बताया जा रहा है कि ये बड़े आतंकी हमले की फिराक में थे। 

स्लीपर सेल के तौर पर कर रहे थे काम
बताया जा रहा है कि तीनों आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुडे़ हैं। ये तीनों स्लीपर सेल के तौर पर काम कर रहे थे। ये तीनों त्राल के बाटागुंड डडसरा गांव से गिरफ्तार हुए। यहां अवंतीपोरा पुलिस, सेना की 42RR और CRPF की 180वीं बटालियन ने मिलकर सर्च अभियान चलाया। 

गिरफ्तार किए गए शख्स त्राल और अवंतीपोरा में हिजबुल मुजाहीद्दीन के आतंकवादियों को हथियार, गोला-बारूद और रसद पहुंचाते थे। इसके अलावा उनके रुकने की भी व्यवस्था करते थे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios