Asianet News HindiAsianet News Hindi

पूरे देश में गूंजेगा ‘खेला होबे’, ममता बनर्जी के रिक्वेस्ट पर जावेद अख्तर लिखेंगे गीत

जावेद अख्तर ने कहा कि देश में परिवर्तन होना चाहिए और बंगाल का इतिहास रहा है कि इसने क्रांतिकारी आंदोलनों की अगुआई की है। बंगाल के कलाकार और बुद्धिजीवी ममता जी को सपोर्ट करते हैं।

Javed Akhtar will write Khela Hobe song for West Bengal Chief Minister Mamta Banerjee, Know all about DHA
Author
New Delhi, First Published Jul 29, 2021, 10:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। ममता बनर्जी का पश्चिम बंगाल में हिट नारा ‘खेला होबे’ पर गीत बनेगा। यह टास्क सौंपा गया है मशहूर गीतकार जावेद अख्तर को। गुरुवार को जावेद अख्तर और शबाना आजमी से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पत्रकारों के सामने कहा कि जावेद अख्तर गीत लिखेंगे। 

दरअसल, दिल्ली प्रवास पर आईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मुलाकातों का दौर जारी है। राजनीतिक व्यक्तियों के अतिरिक्त सामाजिक या अन्य क्षेत्र से जुड़े लोगों से भी ममता मुलाकात कर रही हैं।

नीतिन गडकरी से भी की ममता बनर्जी ने मुलाकात, आवास पर पत्नी शबाना के साथ आए जावेद अख्तर

गुरुवार को ममता बनर्जी ने केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी के अलावा कई लोगों से मुलाकात की हैं। इन मुलाकातों की फेहरिश्त में मशहूर गीतकार जावेद अख्तर और उनकी पत्नी फिल्म अभिनेत्री शबाना आजमी भी शामिल रहीं।

मुलाकात करके बाद जावेद अख्तर ने कहा कि देश में परिवर्तन होना चाहिए और बंगाल का इतिहास रहा है कि इसने क्रांतिकारी आंदोलनों की अगुआई की है। बंगाल के कलाकार और बुद्धिजीवी ममता जी को सपोर्ट करते हैं। हमने उन्हें जीत पर बधाई दी। हम ममता जी के आभारी है कि उन्होंने रॉयल्टी बिल संशोधन को समर्थन दिया, ताकि म्यूजिक कंपोजर्स, गीतकारों को रॉयल्टी का लाभ मिले। 

ममता बनर्जी ने नहीं कहा कि वह नेतृत्व करना चाहती: जावेद अख्तर

मीडिया से बातचीत में जावेद अख्तर ने कहा, ‘हमारी संक्षेप बातचीत में उन्होंने कभी नहीं कहा कि नेतृत्व उनकी प्राथमिकता है। वह मानती हैं कि परिवर्तन होना चाहिए। पहले वह बंगाल के लिए लड़ीं और अब वह भारत में बदलाव के लिए लड़ना चाहती हैं। देश का नेतृत्व कौन करेगा यह महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि यह अहम है कि हिन्दुस्तान कैसा होगा। लोकतंत्र परिवर्तनशील होता है और यह निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है।’

क्या देश में गूंजेगा खेला होबे गीत?

मीडिया ने जावेद अख्तर से जब सवाल किया कि क्या खेला होबे गीत देश में गूंजेगा? जावेद अख्तर के जवाब से पहले पीछे खड़ीं ममता बनर्जी ने तुरंत जावेद अख्तर से अपील कर डाली कि वे ‘खेला होबे‘ पर गीत लिखें। ममता बनर्जी ने कहा, ‘आपको खेला होबे पर गीत बनाना है।‘ 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios