Asianet News HindiAsianet News Hindi

ज्वाइंट CP शालिनी सिंह करेंगी JNU में हुई हिंसा की जांच, मारपीट में घायल छात्रों से मिलने पहुंची प्रियंका गांधी

JNU में हुई हिंसा के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी छात्रों से मिलने एम्स पहुंची। इस हिंसा में घायल 25 छात्रों को एम्स लाया गया है। छात्रों से मिलने के बाद प्रियंका गांधी ने कहा कि उन्होंने छात्रों से बातचीत की है। उन्हें लाठी डंडों से पीटा गया है।

Joint CP Shalini Singh to investigate violence in JNU, Priyanka Gandhi arrives to meet injured students KPB
Author
New Delhi, First Published Jan 5, 2020, 11:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. JNU में हुई हिंसा के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी छात्रों से मिलने एम्स पहुंची। इस हिंसा में घायल 25 छात्रों को एम्स लाया गया है। छात्रों से मिलने के बाद प्रियंका गांधी ने कहा कि उन्होंने छात्रों से बातचीत की है। उन्हें लाठी डंडों से पीटा गया है। कई छात्रों के हाथ और पैर टूट गए हैं। वहीं छात्रों ने एक दूसरे पर हिंसा करने का आरोप लगाया है। JNU छात्र संगठन ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पर हिंसा करने का आरोप लगाया है। वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का कहना है कि लेफ्ट विचारधारा से प्रभावित लोगों ने उनके साथ मारपीट की, जिसमें उनके 25 साथी घायल हुए हैं और 11 के बारे में कोई जानकारी नहीं है। 

हमले में जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आईशी घोष को सिर में चोट आई है। गृह मंत्रालय से लेकर केजरीवाल तक सभी ने छात्रों ने के लिए जल्द से जल्द कार्यवाई के आदेश दिए हैं। फिलहाल पूरे कैंपस में पुलिस लगा दी गई है और हालात काबू में हैं। छात्रों ने अलग-अलग गुटों में प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। कुछ छात्र ABVP के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं तो कुछ लेफ्स के संघठनों के खिलाफ नारे लगा रहे हैं। JNU के बाहर के छात्र भी अपने दोस्तों के समर्थन में उतर आए हैं। ये छात्र दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं।  

JNU में हुई हिंसा की जांच ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर शालिनी सिंह करेंगी। छात्रों का आरोप है कि कैंपस में हिंसा के बाद शांति फैलाने और नकाबपोशों को पकड़ने के लिए आई पुलिस ने भी उनके साथ मारपीट की। युनिवर्सिटी के पूर्व प्रोफेसर योगेन्द्र यादव के साथ भी धक्का मुक्की की गई है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios