Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना वायरस के मद्देनजर जेपी नड्डा और अमित शाह नहीं लेंगे होली मिलन समारोह में हिस्सा

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए वे इस बार होली मिलन कार्यक्रम आयोजित नहीं करेंगे

JP Nadda and amit shah  in view of Corona virus will not participate in Holi meet kpm
Author
New Delhi, First Published Mar 4, 2020, 3:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए वे इस बार होली मिलन कार्यक्रम आयोजित नहीं करेंगे। इस विषय पर प्रधानमंत्री की घोषणा के कुछ ही समय बाद भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने ट्वीट किया कि दुनिया के देशों में इस बीमारी को फैलने से रोकने के लिये प्रयास किये जा रहे हैं ।

उन्होंने कहा, ‘‘दुनिया नोवेल कोरोना वायरस..कोविड-19 से संघर्ष कर रही है। दुनिया के देश और चिकित्सा समुदाय इसे फैलने से रोकने के लिये मिलकर प्रयास कर रही है। इसे ध्यान में रखते हुए मैं इस बार न तो होली मनाऊंगा और न ही होली मिलन कार्यक्रम।’’ नड्डा ने कहा, ‘‘सुरक्षित रहें, स्वस्थ रहें।’’ गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों को सार्वजिनक कार्यक्रम आयोजित करने से बचने की सलाह दी ।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी नहीं लेंगे हिस्सा

शाह ने ट्वीट में कहा, ‘‘हम भारतीयों के लिये होली एक महत्वपूर्ण त्योहार है लेकिल कोरोना वायरस के मद्देनजर मैंने इस साल होली मिलन कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेने का निर्णय किया है।’’ गृह मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रति भारत ने हर संभव एहतियाती कदम उठाये हैं। उन्होंने कहा ‘‘मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि इससे बचाव के लिए आप बताये गये सभी उपाय अवश्य करें।’’

उन्होंने कहा कि इसके कुछ उपाय बहुत ही सरल हैं, जैसे नियमित रूप से अपने हाथों को धोना, अपने मुँह, नाक व आँख को ना छूना और इसके लक्षण दिखने पर तुरंत इलाज करवाना। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के संबंध में विशेषज्ञों की सलाह को ध्यान में रखते हुए वह इस बार किसी होली मिलन कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios