Asianet News Hindi

कांग्रेस के लिए प्रचार करने ग्वालियर पहुंचे पायलट से सिंध‍िया ने की मुलाकात, कही ये बड़ी बात

मध्यप्रदेश में 3 नवंबर को 28 सीटों पर उप चुनाव में मतदान होना है। इसी बीच  कांग्रेस नेता सचिन पायलट मंगलवार को ग्वालियर प्रचार करने पहुंचे। इस दौरान भाजपा के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उसने मुलाकात की और मध्यप्रदेश आने पर उका स्वागत किया।

Jyotiraditya Scindia meets Sachin Pilot before Madhya Pradesh by poll KPP
Author
Gwalior, First Published Oct 28, 2020, 8:08 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ग्वालियर. मध्यप्रदेश में 3 नवंबर को 28 सीटों पर उप चुनाव में मतदान होना है। इसी बीच  कांग्रेस नेता सचिन पायलट मंगलवार को ग्वालियर प्रचार करने पहुंचे। इस दौरान भाजपा के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उसने मुलाकात की और मध्यप्रदेश आने पर उका स्वागत किया। सिंधिया ने कहा,  मध्य प्रदेश में सबका स्वागत करने की परंपरा है, इसलिए उनका ( सचिन पायलट) का स्वागत किया।  
 
ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके खेमे के विधायकों के भाजपा में शामिल होने की वजह से इन सीटों पर उपचुनाव हो रहा है। मध्यप्रदेश में जिन 28 सीटों पर चुनाव हो रहा है, उनमें 16 ग्वालियर चंबल संभाग में हैं। इन सीटों पर सिंधिया राजघराने की अच्छी पकड़ मानी जाती है। भाजपा को सत्ता बचाने के लिए 8 सीटों की जरूरत है।  

पायलट कांग्रेस के स्टार प्रचारक
कांग्रेस ने इस चुनाव में अन्य नेताओं के अलावा सचिन पायलट को भी स्टार प्रचारक बनाया है। सिंधिया और पायलट को कांग्रेस में काफी करीबी माना जाता था। इस साल पायलट भी सिंधिया की राह पर नजर आए थे। उन्होंने बागी विधायकों के साथ मिलकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ बगावत की थी। हालांकि, बाद में आलाकमान से बातचीत के बाद दोनों के बीच सुलह हो गई।  
 
'लोकतंत्र में सभी को प्रचार करने का अधिकार'
पायलट के प्रचार करने के सवाल पर सिंधिया ने कहा, लोकतंत्र में सभी को प्र्रचार करने का अधिकार है। वहीं, राजस्थान में राजनीतिक संकट के सवाल परप सिंधिया ने कहा, वे कांग्रेस के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी नहीं करना चाहते। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios