Asianet News Hindi

इमरती देवी पर विवादित टिप्पणी मामलाः कमलनाथ ने कहा- उनका नाम याद नहीं आया, इसलिए कहा 'आइटम'

मध्य प्रदेश की कैबिनेट मंत्री इमरती देवी को पूर्व सीएम कमलनाथ द्वारा आइटम कहे जाने पर सियासत तेज हो गई है। सोमवार को कमलनाथ ने अपने बयान पर सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि मुझे इमरती देवी का नाम याद नहीं आ रहा था इसलिए उन्हें आइटम कह दिया।

Kamal Nath said on the controversial comment of Imrati Devi - he could not remember her name, so said 'item'
Author
Bhopal, First Published Oct 19, 2020, 3:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. मध्य प्रदेश की कैबिनेट मंत्री इमरती देवी को पूर्व सीएम कमलनाथ द्वारा आइटम कहे जाने पर सियासत तेज हो गई है। कमलनाथ ने उपचुनावों के मद्देनजर डबरा विधानसभा में एक सभा के दौरान इमरती देवी को आइटम कह दिया था, जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विरोध प्रदर्शन कर रही है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को 2 घंटों का मौन उपवास रखा। इसी बीच सोमवार को ही कमलनाथ ने अपने बयान पर सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि मुझे इमरती देवी का नाम याद नहीं आ रहा था इसलिए मैंने उन्हें आइटम कह दिया था।

आइटम कोई असम्मानित शब्द नहीं - कमलनाथ

एक टीवी चैनल से बात करते हुए पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि जब लोकसभा में लिस्ट आती है तो उस पर लिखा होता है आइटम नंबर-1, विधानसभा में आती तो लिखा होता है आइटम नंबर-1.., आइटम शब्द का प्रयोग मैंने कोई दुर्भावना या असम्मानित दृष्टि से नहीं करा। कमलनाथ ने कहा कि आइटम कोई असम्मानित शब्द नहीं है। 

सीएम शिवराज पर कमलनाथ ने कसा तंज

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसते हुए कहा कि इन्हें सिर्फ कोई बहाना चाहिए धरने पर बैठने का, आज वो जनता के सामने जाएं.. हिसाब दें...अपने 15 साल का, अपने 7 महीनों का... कितना मुआवजा दिया आपने, कितना कर्जा माफ किया, कितना रोजगार दिया। सौदेबाजी और बोली बोलकर सरकार बना ली और गद्दारी हुई। कमलनाथ ने कहा कि सीएम शिवराज, मध्य प्रदेश की जनता को मूर्ख समझते हैं। अगर मैं कोक पीना बंद कर दूं तो क्या रोजगार मिलने लगेंगे। इनके पास कुछ कहने को नहीं है.'

एक्टर हैं शिवराज - कमलनाथ

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा था कि 'शिवराज सिंह चौहान बहुत अच्छे एक्टर हैं। उनको मुंबई जाना चाहिए। वो एक्टिंग करें और मध्य प्रदेश का नाम रोशन करें। इन्होंने कई साल तक एक्टिंग की है और लोगों को अब समझ आ जाएगा।' ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में जाने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि वह हार को पचा नहीं पाएं इसलिए उनको दूसरा ठिकाना चाहिए था और वो चले गए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios