Asianet News Hindi

कंगना ने पूरे विवाद में पहली बार सीधे तौर पर नाम लेकर उद्धव को ललकारा, जानें किसने क्या-क्या कहा?

उद्धव ठाकरे आज मेरा घर टूटा है कल तुम्हारा घमंड टूटेगा। इस बयान को कंगना और महाराष्ट्र सरकार के बीच के विवाद में सबसे बड़ा माना जा रहा है। कंगना ने पहली बार सीधे तौर पर उद्धव ठाकरे का नाम लेकर निशाना साधा है। शिवसेना के लिए मुश्किल बढ़ सकती है, क्योंकि भाजपा के साथ साथ शिवसेना की सहयोगी कांग्रेस और एनसीपी ने ही बीएमसी की कार्रवाई को गलत ठहराया है।

Kangana challenges Maharashtra CM Uddhav Thackeray by name for the first time kpn
Author
Mumbai, First Published Sep 9, 2020, 4:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. उद्धव ठाकरे आज मेरा घर टूटा है कल तुम्हारा घमंड टूटेगा। इस बयान को कंगना और महाराष्ट्र सरकार के बीच के विवाद में सबसे बड़ा माना जा रहा है। कंगना ने पहली बार सीधे तौर पर उद्धव ठाकरे का नाम लेकर निशाना साधा है। शिवसेना के लिए मुश्किल बढ़ सकती है, क्योंकि भाजपा के साथ साथ शिवसेना की सहयोगी कांग्रेस और एनसीपी ने ही बीएमसी की कार्रवाई को गलत ठहराया है। महाराष्ट्र सरकार में शामिल एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने फैसले पर सवाल उठाए। उन्होंने कंगना के दफ्तर पर बीएमसी की कार्रवाई को बेहद गैर-जरूरी एक्शन करार दिया। इस विवाद में बताते हैं कि अब तक किन लोगों ने क्या-क्या बयान दिए हैं?

Image

कंगना मुंबई स्थित अपने घर पहुंची। तस्वीर तभी की है

देवेंद्र फडणवीस: ये तो कायरता है
कंगना के ऑफिस पर BMCकी कार्रवाई पर महाराष्ट्र पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस ने कहा, अगर अवैध कंस्ट्रक्शन है तो जरूर कार्रवाई होनी चाहिए। किसी ने आपके खिलाफ बात कही इसलिए अगर आप तब कार्रवाई करते हो तो ये कायरता है बदले की भावना है और महाराष्ट्र में इस तरह की भावना का कोई सम्मान नहीं हो सकता।

Image

एयरपोर्ट से घर आते हुए। कंगनी की तस्वीर

हिमाचल प्रदेश के सीएम: कंगना को सुरक्षा की जरूरत पड़ेगी 
मुंबई आने से पहले हिमाचल प्रदेश के सीएम ने कहा था, 9 सितंबर को कंगना का मुंबई जाने का कार्यक्रम है। वहां इस तरह की स्थिति उत्पन्न हो सकती है कि सुरक्षा की जरूरत पड़े। हिमाचल में सुरक्षा कड़ी करने के हमने DGP को आदेश दिए हैं। गृह मंत्रालय द्वारा Y प्लस सुरक्षा के मद्देनजर 11 CRPF कमांडों तैनात किए जा चुके हैं।

Image

मुंबई एयरपोर्ट के बाहर की तस्वीर

महाराष्ट्र के गृह मंत्री: क्या कंगना ड्रग लेती है
महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा, हमारे विधायक सुनील प्रभु और प्रताप सरनाईक ने विधानसभा में मुझे आज जो निवेदन किया उसके जवाब में मैंने बोला कि कंगना रनौत की शेखर सुमन के लड़के अध्ययन सुमन से दोस्ती थी और अध्ययन सुमन ने डीएनए के एक इंटरव्यू में बताया कि कंगना रनौत ड्रग लेती है।

Image

सुबह कंगना का ऑफिस तोड़ती बीएमसी की टीम

महाराष्ट्र कैबिनेट मंत्री: भाजपा देशभक्ति का सर्टिफिकेट देती है
महाराष्ट्र कैबिनेट मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा, जिसको(कंगना रनौत) महाराष्ट्र पुलिस पर भरोसा नहीं, उसको बीजेपी अगर देशभक्ती का सर्टिफिकेट देती है और उसे 'Y' सुरक्षा प्रदान करती है। तो इसका मतलब बीजेपी और केंद्र सरकार महाराष्ट्र पुलिस पर भरोसा नहीं करने वालों का साथ दे रही है। 

हिमाचल के सीएम: कंगना हिमाचल की बेटी
हिमाचल प्रदेश के सीएम ने कहा, कंगना रनौत हिमाचल की बेटी हैं और फिल्म जगत में उन्होंने देश में बहुत नाम कमाया है। उनके पिताजी की ओर से पत्र आया जिसमें उन्होंने जिक्र किया कि बेटी की सुरक्षा को लेकर हम चिंतित हैं। हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से पुलिस की एक टीम उनके निवास मनाली भेजी है।
 
कंगना: संजय जी मैं आपकी निंदा करती हूं
मुंबई पहुंचने से पहले एक्ट्रेस कंगना रनौत ने कहा था, संजय जी (शिवसेना नेता) मैं आपकी निंदा करती हूं। आप महाराष्ट्र नहीं है और आप ये नहीं कह सकते कि मैंने महाराष्ट्र की निंदा की। मैं 9 सितंबर को आ रही हूं। आपके लोग कह रहे हैं कि वो मेरा जबड़ा तोड़ देंगे, मुझे मार डालेंगे।

जेडीयू प्रवक्ता: महिलाओं का अपमान है
बिहार के जेडीयू प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा, कंगना रनौत एक महिला हैं। उनके ऊपर जिस तरह की अभद्र टिप्पणी की जाती है, ये महिलाओं का अपमान है। बॉम्बे किसी के बाप का थोड़े ही है। 

शिवसेना: महाराष्ट्र से माफी मांगे
शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, अगर वो लड़की (कंगना रनौत) महाराष्ट्र से माफी मांगेगी(मुंबई को लेकर दिए बयान पर) तो मैं सोचूंगा। 

महिला आयोग: कंगना देशद्रोही नहीं
राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा, कंगना के किसी भी ट्वीट में ऐसा नहीं लगा कि वो देशद्रोही हैं या किसी व्यक्ति को उन्होंने धमकी दी है। इससे शिवसेना के नेताओं की विचारधारा सामने आती है कि अगर महिलाएं आजादी से बात कर रही हैं, तो वो उन्हें सह नहीं सकते।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios