Asianet News HindiAsianet News Hindi

तो बालीवुड की 'झांसी की रानी' कंगना बनेंगी सांसद, बीजेपी इस लोकसभा सीट से बना सकती प्रत्याशी

कंगना रनोट ने चुनाव लड़ने के लिए बहुत स्पष्ट कुछ भी बयान नहीं दिया है लेकिन वह चुनाव लड़ने की इच्छुक हैं। पार्टी नेतृत्व भी उनको चुनाव लड़ाना चाहता है।  पार्टी कंगना को उतारकर एक तीर से कई निशाने लगाने की फिराक में है।

Kangana Ranaut likely to contest Loksabha elections on BJP symbol, Know the details of her political career
Author
Mumbai, First Published Oct 3, 2021, 9:07 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस कंगना रनोट (Kangana Ranaut) को बीजेपी (BJP) चुनाव लड़ाने जा रही है। बालीवुड की झांसी की रानी को हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की मंडी लोकसभा सीट (Mandi Loksabha Seat) पर कैंडिटेड घोषित किया जा सकता है। यह सीट बीजेपी के सांसद रामस्वरूप शर्मा के निधन के बाद रिक्त हुई है। इस सीट पर पार्टी कंगना को उतारकर एक तीर से कई निशाने लगाने की फिराक में है।

मंडी लोकसभा सीट के अलावा कई विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव

मंडी लोकसभा सीट के अलावा राज्य के तीन विधानसभा सीटों पर भी 30 अक्तूबर को उपचुनाव होने हैं। राज्य में फतेहपुर, जुब्बल कोथकाई और अर्की विधानसभा सीटिंग विधायकों के निधन के बाद खाली है। अर्की 6 बार के मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह की परंपरागत सीट रही है जो उनके इस साल 8 जुलाई को निधन के बाद से खाली पड़ी है। इन सभी सीटों के लिए कैंडिडेट अभी फाइनल नहीं हुए हैं लेकिन दावेदारों की एक लंबी लिस्ट है।

कंगना ने खुलकर नहीं जताई इच्छा

हालांकि, कंगना रनोट ने चुनाव लड़ने के लिए बहुत स्पष्ट कुछ भी बयान नहीं दिया है लेकिन वह चुनाव लड़ने की इच्छुक हैं। पार्टी नेतृत्व भी उनको चुनाव लड़ाना चाहता है। एक तो वह बालीवुड की जानीमानी एक्ट्रेस होने के साथ मुंबई में शिवसेना व अन्य विपक्षी दलों के खिलाफ मुखर रहती हैं। दूसरा अगर उनको टिकट दे दिया गया तो स्थानीय स्तर पर टिकट के दावेदारों की लॉबिंग से पार्टी का असमंजस खत्म हो सकता है। पार्टी का एक धड़ा भी कंगना को टिकट देने के पक्ष में है। 

ये लोग भी हैं दावेदार

पूर्वोत्तर के सात राज्यों के लिए बीजेपी के संगठन सचिव अजय जामवाल के छोटे भाई पंकज जामवाल भी मंडी सीट के लिए दावेदारी किए हुए हैं तो मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सहयोगी निहाल चंद भी यहां से चुनाव लड़ना चाहते हैं। यही नहीं करगिल युद्ध के हीरो ब्रिगेडियर कुशल ठाकुर भी लंबे समय से टिकट पाने के लिए लॉबिंग कर रहे हैं। इन नामों के अतिरिक्त आधा दर्जन से अधिक नाम हैं जो उपचुनाव में टिकट के लिए दावेदारी किए हैं। 

मंडी क्षेत्र की ही हैं कंगना

कंगना मंडी जिले के भांबला गांव से हैं। अभी कुछ दिनों पहले ही उन्होंने मनाली में अपना नया घर बनाया है। यह भी मंडी संसदीय क्षेत्र का ही हिस्सा है।


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios