Asianet News Hindi

सिब्बल की कांग्रेस को सलाह- संगठन के चुनाव जल्द हों, केंद्र और राज्य स्तर पर बदलाव जरूरी

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने पार्टी को संकट से उबारने के लिए कुछ बदलाव करने के सुझाव दिए हैं। सिब्बल ने कहा, कांग्रेस का दोबारा उठना देश के लिए जरूरत है। लेकिन इसके लिए पार्टी को यह दिखाना होगा कि वह एक्टिव है और सार्थक रूप से जुड़ना चाहती है। 

Kapil Sibal says India needs resurgent Congress but party needs to show it is active KPP
Author
New Delhi, First Published Jun 13, 2021, 8:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने पार्टी को संकट से उबारने के लिए कुछ बदलाव करने के सुझाव दिए हैं। सिब्बल ने कहा, कांग्रेस का दोबारा उठना देश के लिए जरूरत है। लेकिन इसके लिए पार्टी को यह दिखाना होगा कि वह एक्टिव है और सार्थक रूप से जुड़ना चाहती है। 

समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में सिब्बल ने कहा, केंद्र और राज्यों के स्तर पर कांग्रेस में बड़े सुधारों की जरूरत है। पार्टी संगठन के चुनाव जल्द कराए जाने चाहिए। इससे हम यह दिखा सकें कि पार्टी में अब विरोध की स्थिति नहीं है। सिब्बल ने कहा, मौजूदा वक्त में देश में राजनीतिक विकल्प का आभाव है। ऐसे में मजबूत और भरोसेमंद विपक्ष जरूरी है।

अनुभव और युवाओं के बीच संतुलन बनाने की जरूरत
कपिल सिब्बल ने कहा, पार्टी में अनुभव और युवाओं के बीच संतुलन बनाने की तुरंत जरूरत है। इससे पहले जितिन प्रसाद के पार्टी छोड़ने पर भी सिब्बल ने कहा था कि कांग्रेस में सुधारों की सख्त जरूरत है और पार्टी लीडरशिप को अब सुनना होगा। उन्होंने कहा, मुझे भरोसा है कि लीडरशिप को समस्याओं के बारे में पता है और उम्मीद है कि वे सुनेंगे। क्योंकि बिना सुने कुछ भी नहीं चल सकता।

बागी नेताओं में शामिल हैं कपिल सिब्बल  
कपिल सिब्बल कांग्रेस के उन 23 बागी नेताओं में शामिल थे, जिन्होंने पिछले साल सोनिया गांधी को पत्र लिखकर नेतृत्व परिवर्तन की मांग की थी। हालांकि, चिट्ठी लिखने वाले नताओं पर राहुल गांधी ने जमकर नाराजगी जाहिर की थी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios