Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना मरीजों को प्लाज्मा डोनेट करने वालों के लिए कर्नाटक सरकार ने लिया बड़ा फैसला, कही ये बात

बुधवार को सामने आई रिपोर्ट में 3176 कोरोना पॉजिटिव के मामले दर्ज किए गए। राज्य में अब तक 47,253 मामले कंफर्म किए जा चुके हैं। कर्नाटक हेल्थ डिपार्टमेंट के मुताबिक 1076 मरीज इस वायरस से मुक्त हो चुके हैं।

Karnataka Government takes decision to gives incentive 5000 to corona patient who recovered in 14-28 days and Donate plasma KPY
Author
Bangalore, First Published Jul 16, 2020, 9:34 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बेंगलुरु. कोरोना वायरस का संक्रमण कर्नाटक में तेजी से बढ़ रहा है। इस बीच कर्नाटक सरकार ने बुधवार को घोषणा की जो लोग 14-28 दिन के भीतर कोरोना वायरस से मुक्त हो चुके हैं और कोविड 19 के मरीजों के लिए प्लाज्मा डोनेट करेंगे या फिर करना चाहते हैं तो उन्हें सरकार प्रोत्साहन राशि के रूप में 5000 रुपए देगी। सरकार ने फैसला एक्सपर्ट कमेटी की सलाह से लिया है। 

कर्नाटक के मेडिकल शिक्षा मंत्री ने कही ये बात 

कर्नाटक के चिकित्सा शिक्षा और कोविड मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने बताया कि राज्य में अभी तक 17,390 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं, जिनमें से 4,992 लोग बेंगलुरु के हैं। उन्होंने संक्रमण मुक्त हो चुके मरीजों से अपना प्लाज्मा दान करने की अपील की। सुधाकर ने कहा कि कृपया इसे अन्यथा ना लें... हमने दानदाता को 5,000 रुपये की प्रोत्साहन राशि देने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि कृपया स्वेच्छा से आगे बढ़कर प्लाज्मा दान करके मरीजों को स्वस्थ होने में मदद करें।

प्लाज्मा थेरेपी कोविड के मरीजों के लिए कारगर

सुधाकर से ये सवाल किया गया था कि क्या कर्नाटक में प्लाज्मा थेरेपी की गई है? तो इस पर उन्होंने बताया कि पांच मरीजों का इस पद्धति से इलाज किया गया। उनमें से तीन स्वस्थ हो गए जबकि दो अन्य की मौत हो गई। सुधाकर ने मीडिया से कहा कि उनके पास सूचना है कि प्लाज्मा थेरेपी कोविड के मरीजों पर काफी हद तक कारगर साबित हो सकती है। इसलिए, सरकार ने 5,000 रुपए की प्रोत्साहन राशि देने का आदेश दिया गया है।

Recovered COVID-19 patients donate blood for plasma therapy- The ...

राज्य में अब तक इतने मरीज आए हैं कोरोना पॉजिटिव

बुधवार को सामने आई रिपोर्ट में 3176 कोरोना पॉजिटिव के मामले दर्ज किए गए। राज्य में अब तक 47,253 मामले कंफर्म किए जा चुके हैं। कर्नाटक हेल्थ डिपार्टमेंट के मुताबिक 1076 मरीज इस वायरस से मुक्त हो चुके हैं और 87 लोग अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं। इसके साथ ही रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि राज्य में अब तक 18,466 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं और 928 लोगों की जान जा चुकी है।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios