Asianet News HindiAsianet News Hindi

Shocking Accident: प्ले में भगत सिंह का रोल निभाने के लिए रिहर्सल कर रहा छात्र गलती से फांसी पर लटका

कर्नाटक के चित्रदुर्ग शहर में रविवार(30 अक्टूबर) को अपने घर पर स्कूली छात्र की दुर्घटनावश फांसी लगने से मौत हो गई। 7th क्लास का यह बच्चा मंगलवार(1 नवंबर) को अपने स्कूल में कन्नड़ राज्योत्सव के अवसर पर होने वाले नाटक में भगत सिंह का रोल निभाने जा रहा था। 

Karnataka While rehearsing for the hanging of Bhagat Singh, a 12-year-old innocent student dies kpa
Author
First Published Oct 31, 2022, 11:17 AM IST

चित्रदुर्ग(Chitradurga). कर्नाटक के चित्रदुर्ग शहर में रविवार(30 अक्टूबर) को अपने घर पर अकेले खेलने के लिए रिहर्सल के दौरान एक स्कूली छात्र की दुर्घटनावश फांसी लगने से मौत हो गई। 7th क्लास का यह बच्चा मंगलवार(1 नवंबर) को अपने स्कूल में कन्नड़ राज्योत्सव के अवसर पर होने वाले नाटक में भगत सिंह का रोल निभाने जा रहा था। इस हादसे से सब हैरान और दु:खी हैं। पढ़िए आखिर हुआ क्या था?

गलती से गले में कस गया फंदा
12 वर्षीय संजय गौड़ा 7वीं कक्षा का छात्र था। उसके माता-पिता नागराज और भाग्यलक्ष्मी कस्बे में ही चाय की दुकान चलाते हैं। हादसा रविवार शाम 6.45-7.45 बजे के बीच हुआ। पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि संजय स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के रोल के लिए रिहर्सल कर रहा था, तभी दुर्घटना हुई। घटना के समय संजय के माता-पिता दुकान पर थे। संजय घर में अकेला था। वो घर को अंदर से लॉक करके रिहर्सल करने लगा था। वह उस सीन के लिए रिहर्सल कर रहा था, जिसमें भगत सिंह को अंग्रेजों ने फांसी दी थी। आशंका है कि बैलेंस बिगड़ने से फांसी का फंदा गले में कस गया होगा। संजय ने एक काला हुड भी पहना था। उसने रस्सी के दूसरे छोर (फंदे) को अपने गले में डाल लिया था। दुर्भाग्य से फंदा कस गया।

घटना का पता तब चला, जब भाग्यलक्ष्मी घर लौटी, तो देखा कि संजय दरवाजा नहीं खोल रहा है। उन्होंने पड़ोसियों की मदद से दरवाजा तोड़ा, तो संजय को पंखे से लटका पाया। उसे पास के अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। चित्रदुर्ग एक्सटेंशन पुलिस ने अप्राकृतिक मौत(unnatural death) का मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने कहा, "प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि रिहर्सल के दौरान संजय की दुर्घटनावश मृत्यु हो गई।"

पढ़ने में होशियार था संजय
संजय के स्कूल के प्रिंसिपल कोट्टूरेश केटी ने कहा, “संजय गौड़ा एक ब्राइट स्टूडेंट था। वह क्लास और एक्स्ट्रा कैरिकुलर एक्टिविटीज में फर्स्ट आता था। उसकी मौत से पूरे स्कूल में शोक व्याप्त है। जैसा कि हम राज्योत्सव दिवस पर कार्यक्रम प्रस्तुत करने जा रहे थे, हमने उसके माता-पिता से अनुरोध किया कि वे संबंधित कक्षा के शिक्षकों को सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने में अपने बच्चों की रुचि के बारे में बताएं। यह कन्नड़ और संस्कृति से संबंधित था, लेकिन भगत सिंह की थीम इसका हिस्सा नहीं थी।”

यह भी पढ़ें
Girlfriend ऐसा भी षड्यंत्र रचेगी, प्रेमी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा, केरल की चौंकाने वाली मर्डर मिस्ट्री
स्टेशन पर टॉप-जींस पहने खड़ी थी लड़की, महिला ने किया अश्लील कमेंट, इसके बाद हर कोई टूट पड़ा...

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios