Asianet News HindiAsianet News Hindi

कश्मीर : राज्यपाल के सलाहकार ने कहा, नेताओं की एक एक कर होगी रिहाई, लेकिन पहले होगी जांच

राज्य से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद नजरबंद किए गए कश्मीरी नेताओं को जल्द ही रिहा किया जाएगा। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सलाहकार फारूक खान ने यह बात कही। 

Kashmir detained leaders will be released one by one soon
Author
New Delhi, First Published Oct 3, 2019, 6:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. राज्य से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद नजरबंद किए गए कश्मीरी नेताओं को जल्द ही रिहा किया जाएगा। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सलाहकार फारूक खान ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति का विश्लेषण करने के बाद एक-एक करके रिहा किया जाएगा। जम्मू के कुछ नेताओं को दो महीने बाद बुधवार को रिहा किया गया था।

5 अगस्त से हिरासत में हैं नेता

जम्मू और कश्मीर के राजनीतिक दलों के नेताओं को 5 अगस्त को केंद्र द्वारा अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद हिरासत में रखा गया था। 

जम्मू-कश्मीर में क्यों बढ़ाई गई सुरक्षा?

जम्मू-कश्मीर में पुलिस और सुरक्षा कर्मियों की बढ़ती गतिविधि के बारे में पूछे जाने पर फारूख खान ने कहा कि किसी भी प्रकार के आतंकवादी खतरे से ऐसा नहीं किया गया। बल्कि सुरक्षा के और बेहतर बंदोबस्त किए गए हैं। उन्होंने कहा, "पुलिस, सेना, बीएसएफ सहित सभी अलर्ट हैं और आतंकवादियों को उचित जवाब देना जारी रखेंगे।"

पाकिस्तान को फिर से सबक सिखाया जाएगा : फारूक खान

पाकिस्तान द्वारा सीमा पार से लगातार युद्धविराम उल्लंघन के बारे में पूछे जाने पर खान ने कहा, "पाकिस्तान को एक सबक सिखाया गया है और अगर जरूरत पड़ी तो आने वाले दिनों में फिर से सबक सिखाया जाएगा।" पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक और उमर अब्दुल्ला कुछ प्रमुख नेता हैं जिन्हें जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा नजरबंद किया गया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios