Asianet News HindiAsianet News Hindi

Snowfall in Uttarakhand: बर्फ की मोटी चादर से ढंका केदारनाथ मंदिर

उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में लगातार बर्फबारी हो रही है। भारी बर्फबारी के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। केदारनाथ मंदिर बर्फ की मोटी चादर से ढंक गया है। बद्रीनाथ के साथ-साथ यमुनोत्री, गंगोत्री और औली में भी बर्फबारी हुई है।

Kedarnath temple in Uttarakhand covered under a thick blanket of snow
Author
Dehradun, First Published Dec 7, 2021, 7:13 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

देहरादून। उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में लगातार बर्फबारी हो रही है। भारी बर्फबारी के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। केदारनाथ मंदिर बर्फ की मोटी चादर से ढंक गया है। बद्रीनाथ के साथ-साथ यमुनोत्री, गंगोत्री और औली में भी बर्फबारी हुई है। राज्य के ऊंचाई वाले इलाकों में रविवार से ही बर्फबारी हो रही है। औली, बद्रीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब, नीति मलारी घाटी और अन्य ऊंचाई वाले इलाकों में पहाड़ बर्फ की सफेद चादर से ढक गए हैं। बर्फबारी के चलते प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

अगले तीन-चार दिन शुष्क रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार से प्रदेश में एक बार फिर मौसम शुष्क होने जा रहा है। बारिश नहीं होगी। हालांकि हरिद्वार व उधमसिंहनगर में लोगों को कोहरे के कारण आवाजाही में परेशानी होगी। मैदानी हिस्सों में उथला कोहरा रहेगा। 8, 9 व 10 दिसम्बर को भी कमोवेश यही स्थिति बनी रह सकती है।

औली में पर्यटकों के चेहरे खिले
चमोली के ऊंचाई वाले इलाकों में लगातार हो रही बर्फबारी से ग्रामीण क्षेत्रों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं, औली घूमने के लिए आए लोगों के लिए बर्फबारी किसी सौगात से कम नहीं है। पहाड़ों में जैसे ही मौसम की पहली बर्फबारी हुई तो पर्यटकों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया। यहां घूमने आए सैलानी बर्फ से खेलते नजर आए। औली समेत तमाम पर्यटन स्थलों पर बर्फबारी से सैलानियों ने अपनी खुशी जाहिर की है। उत्तराखंड में आने वाले कुछ दिनों में और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है।

वरिष्ठ मौसम विज्ञानी विक्रम सिंह ने कहा है कि वर्तमान में उत्तराखंड समेत देश के कई राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता और नम हवाओं के चलते आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हो रही है। भारी बारिश की संभावना थोड़ी कम है। ठंड के मौसम में हल्की बूंदाबांदी से भी तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है।

 

ये भी पढ़ें

Snowfall: हिमाचल के पहाड़ों ने ओढ़ी बर्फ की चादर; इसलिए हवा सर्द है, देखें कुछ खूबसूरत तस्वीरें

Himachal Pradesh: शिमला में सीजन की पहली बर्फबारी, जमीन पर बिछी सफेद चादर, उत्तर भारत में बढ़ेगी ठंड

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios