Asianet News Hindi

केरल इलेक्शन: 'जुम्मा-जुम्मा 4 दिन' पहले पॉलिटिकल पार्टी बने 'ट्वेंटी 20' ने उतारे 5 उम्मीदवार

इलेक्शन में अच्छी-खासी पार्टियों की हिम्मत जवाब दे जाती है और कुछ की किस्मत आसमान छूने लगती है। ऐसा ही कुछ जुम्मा-जुम्मा 4 दिन पहले राजनीति दल बने 'ट्वेंटी 20' के मामले में देखने को मिल रहा है। पार्टी ने विधानसभा चुनाव में अपने 5 उम्मीदवार उतारे हैं।

Kerala Assembly Election: Twenty20 declared its candidate at five seats kpa
Author
Kerala, First Published Mar 9, 2021, 11:04 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोच्चि, केरल.  इंडस्ट्रियल चैरिटी संगठन से अचानक पॉलिटिकल पार्टी में बदले ट्वेंटी 20 (Twenty20 Political Party) ने केरल विधानसभा चुनाव (Kerala Assembly Election) में अपना दंभ ठोंक दिया है। पार्टी ने पांच विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। इलेक्शन में अच्छी-खासी पार्टियों की हिम्मत जवाब दे जाती है और कुछ की किस्मत आसमान छूने लगती है। ऐसा ही कुछ जुम्मा-जुम्मा 4 दिन पहले राजनीति दल बने 'ट्वेंटी 20' के मामले में देखने को मिल रहा है। बता दें कि इस पार्टी ने एर्नाकुलम जिले में हालिया निकाय चुनावों में प्रभावशाली जीत हासिल करके सबको चौंका दिया है। 

ऐसे बनी पार्टी

  • एर्नाकुलम जिले में हालिया निकाय चुनावों में प्रभावशाली जीत हासिल करने के बाद 'ट्वेंटी20' के प्रमुख और काइटेक्स के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक साबू जैकब का हौसला बुलंद हो गया। जैकब ने 'ट्वेंटी20' की शुरुआत कुछ साल पहले अन्ना काइटेक्स ग्रुप की विकास पहल के रूप में की थी। दिसंबर, 2020 में एर्नाकुलम जिले में हुए निकाय चुनावों में चार ग्राम पंचायतों, नौ ब्लाक पंचायत डिवीजनों और दो जिला पंचायत डिवीजनों में जीत हासिल करके 'ट्वेंटी20' ने सबको हैरान कर दिया था। इसके साथ ही 'ट्वेंटी20' एक पॉलिटिकल पार्टी के तौर पर खड़ी हो गई। 
  • निकाय चुनाव में जीत से उत्साहित होकर साबू जैकब ने सोमवार को राज्य की पांच सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। मीडिया से चर्चा के दौरान उनके साथ उद्योगपति के. चिट्टीलापल्ली, फिल्म अभिनेता श्रीनिवासन और निर्देशक सिद्दीकी भी मौजूद थे।
  • बता दें कि जैकब ने चुनाव प्रचार की बागडोर संभालने 7 सदस्यीय सलाहकार समिति की घोषणा की है। इसका प्रमुख उद्योगपति चिट्टीलापल्ली को बनाया गया है। श्रीनिवासन और सिद्दीकी समिति के सदस्य हैं। हालांकि ये चुनाव नहीं लड़ेंगे।
  • चुनाव आयोग ने 26 फरवरी को केरल सहित असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा की थी। केरल की 140 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में यानी 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। वोटों की गिनती सभी राज्यों के चुनावों के बाद 2 मई को की जाएगी।

(File Photo: कमल हासन के साथ 'ट्वेंटी20' के प्रमुख और काइटेक्स के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक साबू जैकब)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios