Asianet News Hindi

केरल की मांगः केंद्र सरकार वैक्सीन खरीदे और राज्यों को फ्री में दे, 11 मुख्यमंत्रियों से समर्थन के लिए लेटर

मुख्यमंत्री पी.विजयन ने पत्र लिखकर कहा है कि पूरा देश कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है और एक्सपर्ट भी कह रहे हैं कि तीसरी वेव खतरनाक हो सकती है। 

Kerala CM wrote letter to 11 states CM, urge to unitedly demand centre to procure Vaccine free for states DHA
Author
Thiruvananthapuram, First Published May 31, 2021, 9:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

तिरूअनंतपुरम। वैक्सीन की राज्यों के खरीद पर कई दिक्कतें सामने आ रही है। केरल के मुख्यमंत्री पी.विजयन ने 11 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर केंद्र सरकार से वैक्सीन खरीदने और फ्री में बांटने की मांग एकजुट होकर करने को कही है। उन्होंने लिखा है कि राज्य एकजुट होकर केंद्र सरकार के समक्ष अपनी बात मजबूती से रखे। 

राज्यों पर वैक्सीन खरीदने का बोझ डाल रहा केंद्र

मुख्यमंत्री पी.विजयन ने पत्र लिखकर कहा है कि पूरा देश कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है और एक्सपर्ट भी कह रहे हैं कि तीसरी वेव खतरनाक हो सकती है। ऐसी स्थितियों में केंद्र अपनी जिम्मेदारियों से मुंह मोड़ते हुए राज्यों पर वैक्सीन खरीदने का बोझ डाल रहा है। राज्यों के वित्तीय हालात पर भी इसका विपरीत असर पड़ेगा। राज्य का बहुत सारा बजट स्वास्थ्य सुविधाओं पर खर्च हो जाता है। वैक्सीन की खरीदी लोगों से जुड़ा हुआ मुद्दा है। केंद्र को सीधे खरीद कर इसको राज्यों को मुफ्त में उपलब्ध कराया जाना चाहिए ताकि सबको वैक्सीन लगाया जा सके। 

इन मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा

तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, महाराष्ट्र को केरल के मुख्यमंत्री ने पत्र लिखा है। पत्र लिखकर कहा है कि आप सब एकसाथ मिलकर केंद्र सरकार से वैक्सीन खरीदने की डिमांड करें और उस वैक्सीन को राज्यों को फ्री में उपलब्ध कराई जाए। 
 

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आईए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं... जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios