Asianet News Hindi

एक और सेक्स स्कैंडलः दो बच्चों की मां के साथ आपत्तिजनक हालत में मिले चर्च के पादरी

 केरल के इडुक्की में एक चर्च के पादरी दो बच्चों की मां के साथ आपत्तिजनक हालत में मिले। यह मामला कटप्पना वेल्लायमकुडी कैथोलिक चर्च का है। पादरी जेम्स मंगलेश्वरी ने अपना फोन रिपेयर के लिए दिया था, इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

Kerala priest found in compromising position with mother of two in church KPP
Author
Kerala, First Published May 23, 2020, 1:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इडुक्की. केरल के इडुक्की में एक चर्च के पादरी दो बच्चों की मां के साथ आपत्तिजनक हालत में मिले। यह मामला कटप्पना वेल्लायमकुडी कैथोलिक चर्च का है। पादरी जेम्स मंगलेश्वरी ने अपना फोन रिपेयर के लिए दिया था, इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

केरल में हाल ही में चर्चों में एक के बाद एक कई सेक्स स्कैंडल सामने आए हैं। ऐसे में एक और चौंकाने वाला मामला सामने आया है। 

चर्च ने की कार्रवाई
वीडियो वायरल होने के बाद इडुक्की चर्च ने पादरी जेम्स के खिलाफ कार्रवाई की। उसे पादरी पद से हटा दिया गया है। 

सूत्रों के मुताबिक, यह घटना मार्च की है। चर्च ने पादरी पर यह कार्रवाई 24 मार्च को की थी। हालांकि, इस मामले में चर्च द्वारा शुक्रवार को बयान जारी किया गया। 

अब तक केस दर्ज नहीं हुआ
कटप्पना पुलिस ने बताया कि इस मामले में अभी तक कोई केस दर्ज नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि महिला की सहमति से ही पादरी संबंध बना रहे थे। 

दो बच्चों की मां ने महिला
बताया जा रहा है कि वीडियो में जो महिला नजर आ रही है, वो शादीशुदा है और 2 बच्चों की मां है। बताया जा रहा है कि महिला लॉकडाउन में भी लगातार मिलने आती रही। 

ऐसे मामलों से लोगों का चर्च के प्रति विश्वास कम होगा
कोथामंगलम की संत पिअस एक्स चर्च के पूर्व ट्रस्टी जैबी कुरुविथादम ने कहा, यह मामला चौंकाने वाला है। हम पादरियों को ईश्वर के तौर पर देखते हैं। हम उन्हें इस स्थिति में शामिल होते नहीं देख सकते। ऐसे लोगों के खिलाफ चर्च को कार्रवाई करनी चाहिए। 

पहले भी सामने आए ऐसे मामले
- जालंधर में केरल की दो ननों के साथ पादरी फ्रेंको मुलक्कल ने यौन उत्पीड़न किया।
- मुलक्कल इस केस में जमानत पर बाहर हैं। नन का 2014 से 2016 तक यौन उत्पीड़न हुआ। इस मामले में दूसरी नन ने भी पुलिस के सामने बयान दर्ज कराया। वह इस मामले में 14वीं गवाह थी। नन ने पुलिस को बताया था कि पूर्व पादरी वीडियो कॉल करके आपत्तिजनक बातें करते थे। मुलक्कल रोम कैथोलिक चर्च में बिशप थे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios