Asianet News HindiAsianet News Hindi

मंच से बोलते हुए अचानक फूट फूट कर रोने लगे कुमारस्वामी, फिर भरी सभा में बयां किया अपना दर्द

जेडीएस के नेता एचडी कुमारस्वामी एक बार फिर रोए है। मांड्या में एक सभा को संबोधित करते हुए रोने लगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं राजनीति से दूर जाने के बारे में सोच रहा हूं। मैं गलती से राजनीति में आ गया। मैं एक्सीडेंटली मुख्यमंत्री बन गया था।

Kumar Swami suddenly burst into tears while speaking from the stage, then expressed his pain in a packed meeting
Author
Bangalore, First Published Nov 27, 2019, 6:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बैंगलुरु. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस के नेता एचडी कुमारस्वामी एक बार फिर रोए है। मांड्या में एक सभा को संबोधित करते हुए रोने लगे और कहा कि मुझे राजनीति की जरूरत नहीं है, मैं सीएम पद नहीं चाहता। मैं सिर्फ आपका प्यार चाहता हूं। मुझे नहीं पता कि मेरा बेटा क्यों हार गया। मैं नहीं चाहता था कि वह मांड्या से चुनाव लड़े लेकिन मांड्या के मेरे अपने लोग उसे चाहते थे लेकिन उसका साथ नहीं दिया जिससे मुझे आघात लगा। 

मैं एक्सीडेंटल सीएम बना 

ऐसा पहली बार नहीं है कि एचडी कुमारस्वामी रोएं हो और इस दौरान उन्होंने कहा हो कि मुझे राजनीति की जरूरत नहीं है। इससे पहले जब अगस्त महीने में उनकी सरकार गिर गई थी। इस दौरान वह मायूस होकर उन्होंने कहा था कि राजनीति अच्छे लोगों के लिए नहीं है और इसमें जातिवाद है। उन्होंने कहा था कि मैं राजनीति से दूर जाने के बारे में सोच रहा हूं। मैं गलती से राजनीति में आ गया। मैं एक्सीडेंटली मुख्यमंत्री बन गया था। भगवान ने मुझे दो बार मुख्यमंत्री बनने का मौका दिया। मैं वहां किसी को संतुष्ट करने के लिए नहीं था। 14 महीनों में, मैंने राज्य के विकास के लिए अच्छा काम किया, मैं संतुष्ट हूं।

99 सीटें मिली थी 

कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार के विश्वास मत हारने के बाद कुमारस्वामी ने 26 जुलाई को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्हें 105 के मुकाबले 99 सीटें मिले थे। उसके बाद कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनी थी।

नहीं छिपा पाए थे आंसू

लोकसभा चुनाव के दौरान अपने बेटे निखिल के लिए प्रचार करते हुए कर्नाटक के तत्कालीन मुख्यमंत्री कुमारस्वामी भावुक हो गए थे और अपने आंसू जनता के सामने नहीं छिपा पाए थे और रोने लगे थे। उन्होंने कहा था कि मीडिया में मेरे बारे में झूठी खबरें फैलाई जा रही  हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios