Asianet News Hindi

कर्नाटक में लॉकडाउन में छूट, रविवार को कर्फ्यू के नियमों में दी जाएगी ढील

कर्नाटक सरकार ने कोरोना वायरस को देखते हुए शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक लॉकडाउन के आदेश को बरकरार रखते हुए रविवार को कर्फ्यू के नियमों में ढील दी है। लॉकडाउन के चौथे चरण की 19 मई से शुरुआत होते ही राज्य सरकार ने आदेश दिए थे कि राज्य में कोविड-19 के प्रसार पर नियंत्रण के लिए रविवार को पूरे दिन लॉकडाउन जारी रहेगा।

Lockdown eased during corona epidemic in Karnataka kpn
Author
New Delhi, First Published May 30, 2020, 4:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बेंगलुरू. कर्नाटक सरकार ने कोरोना वायरस को देखते हुए शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक लॉकडाउन के आदेश को बरकरार रखते हुए रविवार को कर्फ्यू के नियमों में ढील दी है। लॉकडाउन के चौथे चरण की 19 मई से शुरुआत होते ही राज्य सरकार ने आदेश दिए थे कि राज्य में कोविड-19 के प्रसार पर नियंत्रण के लिए रविवार को पूरे दिन लॉकडाउन जारी रहेगा।

लोगों के आग्रह पर लॉकडाउन में छूट
मुख्य सचिव टी. एम. विजय भास्कर ने आदेश जारी करते हुए कहा कि लोगों के आग्रह पर रविवार को सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक पूरी तरह लॉकडाउन नहीं होगा। आदेश में बताया गया है कि बहरहाल रात के दौरान लॉकडाउन जारी रहेगा।

कर्नाटक में कोरोना के 2781 केस
कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमण के 248 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में इस महामारी के मामले शुक्रवार को बढ़कर 2781 हो गए। यह एक दिन में राज्य में संक्रमण के मामलों में अब तक सबसे बड़ी बढ़ोतरी है।

कर्नाटक में कोरोना से 48 लोगों की मौत
स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कोविड-19 से एक व्यक्ति की मौत हुई है, जिससे मृतक संख्या बढ़कर 48 हो गई है। सामने आये नये मामलों में से 208 मामले उन लोगों के हैं जो महाराष्ट्र से लौटे थे।   

कर्नाटक 4T मॉडल पर काम कर रहा है
कर्नाटक में कोरोना को रोकने के लिए राज्य सरकार  4T (Tracking, Tracing, Testing और Treating) पर काम कर रही है। कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग पर कर्नाटक के अधिकारियों ने सबसे खास ध्यान दिया, जिसके बाद प्राइमरी और सेकंडरी कॉन्टेक्ट को आइसोलेट किया जा रहा है। ताकि ये लोग दूसरों तक ना फैला सके।

किसी ने किया शॉक्ड तो किसी ने रोंगटे खड़े कर दिया...क्लिक करके देखें ऐसे ही वीडियो...

कांच तोड़ चलती कार में कछुआ ने किया अटैक, देखें चौंकाने वाला वीडियो

अपने बेटे को मुसीबत में नहीं देख पाई ये मां, लगा दी जान ताकि बच पाए कलेजा का टुकड़ा

समुद्र किनारे बहती हुई आई 40 फीट के 'दानव' की लाश, हटाने में छूटे पसीने

जन्म के तुरंत बाद मिट्टी में दफनाया जिंदा नवजात, रोने की आवाज से मिली जिंदगी

कोरोना के कारण कोमा में चली गई थी प्रेग्नेंट महिला लेकिन...

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios