नई दिल्ली. कोरोना महामारी के बीच मध्य प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ा दिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, प्रदेश में स्कूल कॉलेज 13 जून के बाद ही खुलेंगे। उन्होंने कहा कि स्कूल-कॉलेज खुलना तय है लेकिन आखिरी फैसला लेना बाकी है। मध्य प्रदेश में कोरोना के 7645 सामने आ चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 192 केस आ चुके हैं। राज्य में अब कोरोना की वजह से 334 लोगों ने दम तोड़ दिया है। 

7 शहरों को छेड़कर सभी जिले ग्रीन जोन में हैं

मध्य प्रदेश में भोपाल, इंदौर, उज्जैन, बुरहानपुर, खरगोन, खंडवा और बड़वानी को छोड़कर सभी जिले ग्रीन जोन में हैं। प्रदेश में खेल गतिविधियां भी 1 जून से शुरू हो रही हैं। सागर नया हॉट स्पॉट बन गया है। 

कमलनाथ ने पूछा, धार्मिक स्थल क्यों बंद हैं? 

पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट किया, मध्य प्रदेश सरकार भी कर्नाटक और पश्चिम बंगाल की तरह 1 जून से प्रदेश में सभी धर्मों के धार्मिक स्थल खोलने का निर्णय ले। आवश्यक मापदंडो का पालन सुनिश्चित करवाकर यह निर्णय लेकर इसे अमल में लाया जावे।

- "जब सरकार द्वारा प्रदेश में आमजन की इच्छा के विपरीत लॉकडाउन में भी शराब की दुकाने खोली जा सकती है तो आमजन की आस्था के केन्द्र धार्मिक स्थल अभी तक बंद क्यों ?"

पश्चिम बंगाल में खुले धार्मिक स्थल

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने धार्मिक स्थलों को खोलने का फैसला कर लिया है। ममता बनर्जी ने ऐलान किया कि सभी पूजा स्थल, मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा खुलेंगे, लेकिन एक समय पर 10 से अधिक लोगों को अनुमति नहीं दी जाएगी। धार्मिक स्थलों पर कोई सभा नहीं होगी। इसे 1 जून से लागू किया जाएगा।

कर्नाटक में 1 जून से खुलेंगे मंदिर

कर्नाटक सरकार ने 1 जून से मंदिर खोलने का निर्णय लिया है। हालांकि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी होगा। मंदिरों के पुजारी और भक्त दोनों ही लगातार मंदिर खोलने की मांग कर रहे थे। कर्नाटक में करीब 34,500 मंदिर 1 जून से भक्तों के लिए खुल जाएंगे।

किसी ने किया शॉक्ड तो किसी ने रोंगटे खड़े कर दिया...क्लिक करके देखें ऐसे ही वीडियो...

कांच तोड़ चलती कार में कछुआ ने किया अटैक, देखें चौंकाने वाला वीडियो

अपने बेटे को मुसीबत में नहीं देख पाई ये मां, लगा दी जान ताकि बच पाए कलेजा का टुकड़ा

समुद्र किनारे बहती हुई आई 40 फीट के 'दानव' की लाश, हटाने में छूटे पसीने

जन्म के तुरंत बाद मिट्टी में दफनाया जिंदा नवजात, रोने की आवाज से मिली जिंदगी

कोरोना के कारण कोमा में चली गई थी प्रेग्नेंट महिला लेकिन...