Asianet News Hindi

3 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, कांग्रेस बोली-PM के निर्णय का समर्थन,पूछा- कोरोना से जंग का रोडमैप क्या है?

लॉकडाउन की समय सीमा 19 दिन और बढ़ाए जाने के बाद कांग्रेस पार्टी ने पीएम मोदी के इस निर्णय का समर्थन किया है। इसके साथ ही कोरोना से जंग को लेकर सवाल भी पूछा है। कांग्रेस ने पूछा है कि कोरोना से लड़ाई के लिए रोडमैप क्या है। 

Lockdown extended till May 3, Congress support PM's decision, asked - What is the roadmap of fight against Corona kps
Author
New Delhi, First Published Apr 14, 2020, 1:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
नई दिल्ली. 25 मार्च को लागू हुआ 21 दिन का देशव्यापी लॉकडाउन अब 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। पीएम मोदी के इस कदम का विपक्ष के नेताओं ने भी स्वागत किया है। लॉकडाउन की नई तारीख के ऐलान के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हम प्रधानमंत्री द्वारा लागू किए गए लॉकडाउन का पालन करेंगे। वहीं, कांग्रेस नेताओं ने पीएम के इस कदम का समर्थन किया है। इसके साथ ही कोरोना के खिलाफ जारी जंग को लेकर सवाल भी पूछे हैं। 

हम मजबूरी को समझते हैंः चिदंबरम 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि हम लॉकडाउन के विस्तार करने की मजबूरी को समझते हैं। हम फैसले का समर्थन करते हैं। वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि देश 20 दिन का लॉकडाउन भी मानेगा, पर नेतृत्व के मायने केवल देशवासियों को जिम्मेदारी का अहसास दिलाना नही, बल्कि सरकार और शासक की जनता के प्रति जबाबदेही और जिम्मेदारी का निर्वहन है। बातें बहुत हुई, पर कोरोना से लड़ने का रोडमैप क्या है?
 
वहीं, कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने भी ट्वीट कर पीएम मोदी द्वारा उठाए गए इस कदम का स्वागत करते हुए समर्थन किया है। 
लॉकडॉउन के दूसरे चरण में प्रवेश कर रहे हैंः प्रियंका 

बाबासाहेब डॉ भीमराव अंबेडकर के संविधान में समता और बंधुत्व पर जोर था। आज उनकी जयंती के दिन से हम लॉकडॉउन के दूसरे चरण में प्रवेश कर रहे हैं। ऐसे समय में समता और बंधुत्व के संकल्प को और मजबूती से दुहराने की जरूरत है। कोई भी जरूरतमंद छूटे न। बाबासाहेब को नमन।
20 अप्रैल से कुछ चीजों में मिलेगी छूटः PM मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश के नाम संबोधन में इसे 3 मई तक बढ़ाने की घोषणा की। 25 मिनट के भाषण में प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि 20 अप्रैल से कुछ जरूरी चीजों की अनुमति दी जाएगी। अगर आपके इलाके में कोरोना पैर पसारता है तो ये अनुमति तुरंत वापस ले ली जाएगी। 26 दिन में मोदी का देश के नाम यह चौथा संदेश था।
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios