Asianet News Hindi

-23.9 % की बजाय 40% तक गिर सकती थी GDP, मोदी सरकार के सही उपायों से बचीः राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर

भाजपा राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने गुरुवार को कहा कि देश में जब तक कोरोना वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक लॉकडाउन लगाना जरूरी है। साल 1918 में आए स्पैनिश फ्लू के बाद यह दुनिया का सबसे खतरनाक वायरस है जो चीन की लैब में बनाया गया है। ये बातें उन्होंने राज्यसभा में कहीं।

Lockdown required until Corona vaccine: BJP MP Rajiv Chandrasekhar
Author
Delhi, First Published Sep 17, 2020, 2:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भाजपा राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने गुरुवार को कहा कि देश में जब तक कोरोना वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक लॉकडाउन लगाना जरूरी है। साल 1918 में आए स्पैनिश फ्लू के बाद यह दुनिया का सबसे खतरनाक वायरस है जो चीन की लैब में बनाया गया है। ये बातें उन्होंने राज्यसभा में कहीं। 

वैश्विक महामारी कोरोना के बीच चल रहे मानसून सत्र में राजीव चंद्रशेखर ने सदन में चीन पर आरोप लगाते हुए एक चीनी डॉक्टर की रिपोर्ट का हवाला दिया। उन्होंने बताया, यह वायरस चीन की एक लैब में बनाया गया था जो 1918 के स्पेनिश फ्लू से भी ज्यादा खतरनाक है। इसी के मद्देनजर जब तक देश में कोरोना की वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक सरकार को लॉकडाउन जारी रखना चाहिए।

"विपक्ष को आरोप-प्रत्यारोप नहीं करना चाहिए"

उन्होंने कहा, इस मुश्किल घड़ी में विपक्ष और सरकार एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने के बजाय मिलकर काम करना चाहिए। चन्द्रशेखर ने कहा, लॉकडाउन सरकार के लिए एक ऐसा आवश्यक उपकरण है जिसे तब तक लागू किया जाना चाहिए जब तक देश में वैक्सीन उपलब्ध न हो जाए।

"सरकार के कदमों से गिरने से बची जीडीपी" 

चन्द्रशेखर ने सरकार की तारीफ करते हुए कहा, यदि केंद्र सरकार समय पर लॉक डाउन लागू नहीं करती तो चालू वित्तीय वर्ष में देश की जीडीपी -23.9 प्रतिशत की बजाय 40 प्रतिशत तक गिर सकती थी। बता दें कि सरकार ने वित्तीय वर्ष 2020-21 की पहली तिमाही (अप्रैल - जून ) के आंकड़े जारी किए थे, जिसमें देश की जीडीपी (- 23.9%) तक गिर गई थी। बता दें चन्द्रशेखर कर्नाटक भाजपा से राज्यसभा सांसद हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios